लॉगिन

नई बेनेली लिओनचीनो 800 और लिओनचीनो 800 ट्रेल अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में बिक्री के लिए तैयार

बेनेली लिओनचीनो 800 का मुकाबला कावासाकी W800, डुकाटी स्क्रैंबलर और आगामी ट्रायम्फ ट्राइडेंट 660 से होगा. 2021 की शुरुआत में बाइक्स की बिक्री होगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 17, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इटालियन बाइक निर्माता ने अपनी नई बाइक बेनेली लिओनचीनो 800 और लिओनचीनो 800 ट्रेल को EICMA 2019 में दुनिया के सामने पेश किया था और अब दोनों मोटरसाइकिल के उत्पादन वाले मॉडल का खुलासा किया है. दोनों बाइक को वही पुराना क्लासिक लुक दिया गया पर इंजन को काफी दमदार बनाया गया है. बेनेली लिओनचीनो 800 का मुकाबला कावासाकी W800, डुकाटी स्क्रैंबलर और आने वाली नई बाइक ट्रायम्फ ट्राइडेंट 660 से होगा.

    78sjvupg
    लिओनचीनो 500 के जैसे ही लिओनचीनो 800 के हेडलाइट को लायन-कट डिजाइन दिया गया है

    बेनेली लिओनचीनो 800 को दो मॉडल में पेश किया गया है, स्टैण्डर्ड मॉडल, परंपरागत रूप से मिलने वाला स्पोर्टी टैंक, थ्रोबैक टेल सेक्शन के साथ आता है. साइड पैनल पर लिओनचीनो की ब्रांडिंग बाइक को एक अच्छा लुक देती है और अगले लाइट को लायन-कट डिजाइन दिया गया है. हेडलाइट के बीच में लिओनचीनो का लोगो लगाया गया है जो बाइक को काफी यूनिक बनाता है. बाइक में 17-इंच के व्हील दिए गए हैं, ब्रेक की बात करें तो आगे की तरफ 280 एमएम जबकि पीछे 240 एमएम के डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. बाइक में सुरक्षित ब्रेकिंग के लिए स्टैंडर्ड एबीएस भी लगाए गए हैं.

    4vi3m2uc
    बाइक में 17-इंच के व्हील दिए गए हैं

    दूसरी ओर, बेनेली लिओनचीनो 800 ट्रेल में 19-इंच के फ्रंट व्हील के साथ हाई-माउंटेड एग्जॉस्ट पाइप, एक छोटा फ्लाईस्क्रीन, नॉबी टायर मिलते हैं. दोनों बाइक के फ्रंट में 50 एमएम मारज़ोकी यूएसडी फोर्क्स रिबाउंड के साथ, कम्प्रेशन और प्रीलोड एडजस्टमेंट मिलते हैं. रोड बायस्ड मॉडल पर, सस्पेंशन ट्रेवल 130 मिमी मापती है, जबकि ट्रेल मॉडल पर यह 140 मिमी तक जाती है. ऑफ-रोड फ्रेंडली वर्जन पर सीट की ऊंचाई बढ़ाकर 828 मिमी कर दी गई है. दोनों मॉडल पर में प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक दिया गया है.

    mnv5hva
    बेनेली लियोनसिनो 800 ट्रेल में 19-इंच का फ्रंट व्हील दिया गया है 

    2021 बेनेली लिओनचीनो 800 को एक ट्यूबलर स्टील फ्रेम दिया गया है. 754 सीसी लिक्विड-कूल्ड,पैरेलल ट्विन इंजन जो 75 बीएचपी और 68 एनएम का पीक टॉर्क बनाता है. बाइक की क्षमता को ध्यान में रखते हुए इसमें 6-स्पीड गियर दिए गए हैं. इस बाइक को सिटी और लांग राइड दोनों के लिए उपयोग में लाया जा सकता है. यह बाइक एक क्लासिक बाइक है जिसमे डिजाइन के साथ आधुनिक फीचर्स भी दिए गए हैं.

    ये भी पढे़ : बेनेली इंपीरियाल 400 अब ₹ 4,999 की कम ईएमआई के साथ उपलब्ध

    mv05kae8
    बाइक को सिटी और लांग राइड दोनों के लिए उपयोग किया सा सकता है

    नई बेनेली लिओनचीनो 800 और लिओनचीनो 800 ट्रेल की बिक्री अब से कुछ ही हफ्तों में शुरू हो जाएंगी. हालांकि, हमें उम्मीद नहीं है कि यह मॉडल भारत में जल्द आएगा. बेनेली इंडिया को अपने मौजूदा लाइन-अप को बीएस 6 में अपग्रेड करना बाकी है, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि अगले साल के अंत तक बाइक भारत में आने के लिए अपना रास्ता बना लेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें