लॉगिन

2021 BMW 5 सीरीज़ फेसलिफ्ट पर से पर्दा हटा

2021 BMW 5 सीरीज़ फेसलिफ्ट में स्पोर्टी लुक्स के साथ सभी चार और छह-सिलेंडर इंजनों को माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक मिली है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 29, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BMW ने 5 सीरीज़ फेसलिफ्ट को आधिकारिक तौर पर दुनिया के सामने पेश किया है. लक्ज़री सेडान विकसित स्टाइल के साथ आई है जो 7 सीरीज़ से ज़्यादा नई पीढ़ी की BMW 3 सीरीज़ से प्ररणा लेती है. कार की किडनी ग्रिल पहले से लंबी और चौड़ी है और चारों ओर क्रोम का बढ़िया इस्तेमाल किया गया है. हेडलाइट्स बदली हुई हैं जिनको नई लेजरलाइट एलईडी तकनीक और नए एल-आकार के एलईडी डीआरएल दिए गए हैं. गाड़ी के एम स्पोर्ट मॉडल को नए 20-इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं हालांकि बाकी वेरिएंट को 18-इंच के टायर दिए गए हैं.

    7p23fb1

    2021 5 सीरीज़ फेसलिफ्ट का इंटीरियर काफी हद पहले जैसा ही है. हालांकि एक नया iDrive 7 इंफोटेनमेंट सिस्टम है साथ ही 12.3 इंच के इंस्ट्रूमेंट कंसोल को नया डिस्प्ले मिलता है. 10.25 इंच की टच स्क्रीन के साथ BMW नेविगेशन, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो चलते हैं. कंपनी का यह भी कहना है कि नया यूजर इंटरफेस पहले के मुकाबले ज़्यादा तेज़ है.

    यह भी पढ़ें: BMW 8 सीरीज़ ग्रैन कूप भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 1.29 करोड़

    u2d8bsek

    कार में 2.0 लीटर और 3.0 लीटर के पेट्रोल और डीज़ल दोनो ही इंजन दिए गए हैं.

    कार में बड़ा बदलाव इंजन में है. हालांकि पॉवर पहले जैसी ही है लेकिन अब 4 और 6 सिलेन्डर पेट्रोल और डीज़ल दोनों 48V माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ आते हैं जो बेहतर माइलेज और अधिक पावर का वादा करते हैं. कार में 2.0 लीटर और 3.0 लीटर के पेट्रोल और डीज़ल दोनो ही इंजन दिए गए हैं. सभी इंजन यूरो 6 कंप्लायेंट हैं और 8-स्पीड ऑचोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़े गए हैं. 2021 BMW 5 सीरीज़ फेसलिफ्ट इस साल जुलाई तक पूरे यूरोप में बिक्री के लिए आएगी और हम उम्मीद कर सकते हैं कि भारत की लॉन्चिंग अगले साल किसी समय होगी.  

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें