लॉगिन

600 किलोमीटर रेंज वाली 2021 बीएमडब्ल्यू iX इलेक्ट्रिक एसयूवी से पर्दा हटा

2021 बीएमडब्ल्यू iX कंपनी की बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक एसयूवी है जो 503 बीएचपी ताकत देती है. कार को अगले साल से बनाना शुरु किया जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 12, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बीएमडब्ल्यू ने नई iX इलेक्ट्रिक एसयूवी से पर्दा हटा दिया है. यह फ्लैगशिप कार पूरी तरह से नए प्लेटफॉर्म, नई डिजाइन भाषा और कनेक्टेड तकनीक के साथ आई है. नई कार बीएमडब्ल्यू एक्स 5 के आकार के समान है, जबकि इसकी ऊंचाई लगभग एक्स 6 के जैसी है. कार की ग्रिल काफी बड़ी है और यह कैमरा और सेंसर सहित इंटेलीजेंट ड्राइवर सहायता प्रणालियों को शामिल करने के उद्देश्य को भी पूरा करती है. जब अगले साल इसके उत्पादन शुरु होगा तो एसयूवी सेमी-ऑटोनौमस तकनीक के साथ भी आएगी.

    7sv1lgc

    जब अगले साल इसके उत्पादन शुरु होगा तो एसयूवी सेमी-ऑटोनौमस तकनीक के साथ भी आएगी.

    नई आईएक्स हेक्सागोनल स्टीयरिंग व्हील के साथ आने वाला कंपनी पहला वाहन है, जिसे इस्तेमाल करना आसान है और ड्राइवर को इंसट्रुमेंट क्लसटर का बेहतर दृश्य देती है. दिलचस्प बात यह है कि सीट को सेट करने वाले बटन अब मर्सिडीज़-बेंज की कारों का तरह दरवाज़ों पर दिए गए हैं. कार में दोहरी स्क्रीन है जो इंसट्रुमेंट कल्सटर और इन्फोटेनमेंट डिस्प्ले में बंट जाती है. गियर चयन के लिए एक रॉकर स्विच का उपयोग किया गया है, जबकि कार में बीएमडब्ल्यू का नया ऑपरेटिंग सिस्टम भी है.

    यह भी पढ़ें: BMW का यह उड़ने वाला जैकेट है पूरी तरह इलेक्ट्रिक, रफ्तार 300 किमी/घंटा

    ls0fmv8s

    200 kW फास्ट चार्जर का उपयोग करके कार 40 मिनट में 70 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है.

    नई बीएमडब्ल्यू iX में ब्रांड की पांचवीं पीढ़ी की ऑल-इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन है जो दो इलेक्ट्रिक मोटर्स का उपयोग करके 375 kW या 503 bhp की कुल ताकत देता है. कार 5 सेकंड से कम समय में 0-100 किमी प्रति घंटे की गति पकड़ लेती है. कार को 200 kW फास्ट चार्जर का उपयोग करके 40 मिनट में 70 प्रतिशत तक पूरी तरह से रिचार्ज कर सकता है. एक मिनट का चार्ज कार को 120 किमी तक चलाया जा सकता है. बीएमडब्ल्यू कार पर यूरोप के डब्ल्यूएलटीपी परीक्षण चक्र के अनुसार 600 किमी की रेंज का दावा कर रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें