लॉगिन

2021 सीएनबी व्यूअर्स चॉइस अवॉर्डः ये हैं मोटरसाइकिल ऑफ दी ईयर के दावेदार

CNB अवॉर्ड को श्रेणियों में बांटा गया है जिसमें कार ऑफ दी ईयर, मोटरसाइकिल ऑफ दी ईयर, बिल्कुल नए टेक/गैजेट ऑफ दी ईयर और स्कूटर ऑफ दी ईयर शामिल हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 28, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कार एंड बाइक अवॉर्ड वापस आ चुका है और जिसका आपको इंतज़ार है वो व्यूअर्स चॉइस अवॉर्ड भी अब आपके सामने है जहां आप अपनी पसंदीदा कार या बाइक का चुनाव करते हैं. यहां आपके पास अवॉर्ड जीतने वाले वाहन को घर ले जाने का मौका भी है. इस बार व्यूअर्स चॉइस अवॉर्ड को कई श्रेणियों में बांटा गया है जिसमें कार ऑफ दी ईयर, मोटरसाइकिल ऑफ दी ईयर, बिल्कुल नए टेक/गैजेट ऑफ दी ईयर और स्कूटर ऑफ दी ईयर शामिल हैं. इस खबर में हम आपको बता रहे हैं 2021 सीएनबी व्यूअर्स चॉइस अवॉर्ड की मोटरसाइकिल श्रेणी के प्रतिभागियों के बारे में.

    98h29h78

    हीरो एक्सट्रीम 160आर

    हीरो एक्सट्रीम 160आर कंपनी के लिए बेहतर प्रदर्शन कर रही है जो दिखने में काफी अच्छी है और बेहतरीन हैंडलिंग के साथ इसे बहुत आरामदायक मोटरसाइकिल बनाया गया है. बाइक के साथ 163 सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 15 बीएचपी ताकत और 14 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. हीरो एक्सट्रीम 160आर का मुकाबला 160 सीसी के प्रिमियम मोटरसाइकिल सेगमेंट में हो रहा है जिसमें इसकी सबसे नज़दीकी टक्कर टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 4वी से हो रही है.

    r1o4g2ng

    होंडा सीबी 350

    होंडा ने हाल में अपनी बिल्कुल नई मोटरसाइकिल एचनेस सीबी 350 को बाज़ार में लॉन्च किया है और यह काफी प्रचलित होती जा रही है. रेट्रो स्टाइल की इस बाइक में 350 सीसी इंजन दिया गया है और इसे होंडा की प्रिमियम बिगविंग डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाएगा. दिलचस्प है कि होंडा एचनेस सीबी 350 को होंडा इंडिया द्वारा डिज़ाइन और डेवेलप किया गया है जिसमें जापान मुख्यालय ने मदद की है और यही वजह है कि मोटरसाइकिल ज़्यादा खास बन गई है.

    ये भी पढ़ें : 2021 सीएनबी व्यूअर्स च्वाइस अवार्ड्स: टेक गैजेट ऑफ द ईयर के दावेदार

    a4m2775

    होंडा हॉर्नेट 2.0

    होंडा टू-व्हीलर्स ने इसी साल बाज़ार में प्रिमियम हॉर्नेट 2.0 मोटरसाइकिल लॉन्च की है और यह होंडा की दूसरी मोटरसाइकिल है जिसे बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म, बड़े इंजन और बेहतर अंदाज़ में लाया गया है. नई हॉर्नेट 2.0 को पैनी डिज़ाइन में पेश किया गया है जिससे बाइक दमदार दिखने लगी है. इसके साथ 184.4 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन दिया गया है जो 17.03 बीएचपी ताकत और 16.1 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. भारतीय बाज़ार में बाइक का मुकाबला टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4वी और बजाज पल्सर एनएस 200 से हो रहा है.

    ये भी पढ़ें : 2021 सीएनबी व्यूअर्स च्वाइस अवार्ड्स: कार ऑफ द ईयर के दावेदार

    gnu3hdr

    केटीएम 390 ऐडवेंचर

    केटीएम 390 ऐडवेंचर पर कंपनी पिछले करीब 5 साल से काम कर रही है और अब इसे बाज़ार में उतारा गया है. नई बाइक के ज़्यादा पुर्ज़े 390 ड्यूक से लिए गए हैं और यह राइडर और पीछे बैठने वाले के लिए बहुत आरामदायक हो गई है. अपने वैश्विक मॉडल से अलग भारत में केटीएम ने 390 ऐडवेंचर को ऑफ-रोडिंग के हिसाब से तैयार किया है. बाइक में बंद होने वाला एबीएस, राइड-बाय-वायर, ट्रैक्शन कंट्रोल और ऐसे ही कई आधुनिक फीचर्स मिले हैं. इसके साथ 373 सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 43 बीएचपी ताकत और 37 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें