लॉगिन

2021 डुकाटी मॉन्स्टर की झलक का वीडियो जारी, भारत में बहुत जल्द होगी लॉन्च

नई डुकाटी नेकेड रोड्स्टर पिछले साल के अंत में पेश की गई थी और इसे स्टाइल, प्रदर्शन और फीचर्स में बड़े बदलावों के साथ लाया जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    डुकाटी इंडिया ने हाल में 2021 डुकाटी मॉन्स्टर की झलक एक छोटे वीडियो के माध्यम से दिखाई है, जो आने वाले कुछ हफ्तों में भारतीय बाज़ार में लॉन्च की जा सकती है. डुकाटी की ओर से ये नई नेकेड रोड्स्टर पिछले साल के अंत में पेश की गई थी और इसे स्टाइल, प्रदर्शन और फीचर्स में बड़े बदलावों के साथ लाया जा रहा है. पिछली मॉन्स्टर रेन्ज की तुलना में 2021 मॉडल डिज़ाइन लैंग्वेज में पूरी तरह बदल गया है. बाइक को अब बहुत पैना बनाया गया है जो आकार में पतली भी हो गई है. बाइक को तराशा हुआ फ्यूल टैंक और नए एलईडी हैडलैंप्स दिए गए हैं जिस इसे दिखने में करीब-करीब एमवी अगुस्ता नेकेड जैसा बनाते हैं.

    undefined

    जून 2021 में कार एंड बाइक के साथ खास बातचीत में डुकाटी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, बिपुल चंद्रा ने इस खबर की पुष्टि की थी. नई डुकाटी मॉन्स्टर का उत्पादन कंपनी की थाईलैंड फैक्ट्री में जल्द शुरू किया जाएगा. नई डुकाटी मॉन्स्टर को पूरी तरह नई डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाया गया है और इसके सबसे मशहूर पुर्ज़े स्टील ट्रेलिस फ्रेम को बाइक से हटा लिया गया है. नई मॉन्स्टर को 937 सीसी टेस्टास्ट्रेटा वी-ट्विन इंजन मिला है जो नए पुर्ज़ो के साथ आया है और 9,250 आरपीएम पर 110 बीएचपी ताकत के साथ 6,500 आरपीएम पर 93 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया है जो सामान्य तौर पर डुकाटी के बाय-डायरेक्शनल क्विक शिफ्टर के साथ आता है.

    7fdgbbhबाइक को तराशा हुआ फ्यूल टैंक और नए एलईडी हैडलैंप्स दिए गए हैं

    पिछले साल नई डुकाटी मॉन्स्टर की रेंडर इमेज सामने आई थीं जिसमें बाइक की डिज़ाइन के सबके सबसे शानदार पुर्ज़ों में एक स्टील ट्रेलिस फ्रेम का इस्तेमाल नहीं किया गया है. आगामी मॉन्स्टर 821 की स्पाय फोटो में यह जानकारी सामने आई है कि नई बाइक के साथ कस्ट एल्युमीनियम फ्रेम दी गई है, लेकिन अब सामने आए फोटोज़ में ये स्पष्ट हो गया है कि डुकाटी मॉन्स्टर 821 के साथ स्टील ट्रेलिस फ्रेम नहीं दी जाएगी. नई कास्ट एल्युमीनियम फ्रेम ने कंपनी की ट्रेडमार्क स्टील ट्रेलिस फ्रेम को मॉन्स्टर डिज़ाइन से दूर कर दिया है और इससे बाइक के भार में भी कमी आने वाली है. बाइक के अगले हिस्से में 43 मिमी यूएसडी फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : 

    31ffu1c4नई मॉन्स्टर को 937 सीसी टेस्टास्ट्रेटा वी-ट्विन इंजन मिला है

    डुकाटी इंडिया 2021 मॉन्स्टर को 17-इंच के अलॉय व्हील्स के अलावा अगले पहिये को ट्विन ब्रेम्बो एम4.32 4-पिस्टन मोनोब्लॉक कैलिपर्स देगी जिसके साथ 320 मिमी के दो डिस्क आते हैं. पिछले पहिये में सिंगल 245 मिमी डिस्क के साथ ब्र्रेम्बो कैलिपर दिया गया है. सुरक्षा फीचर्स पर नज़र डालें तो नई मॉन्स्टर के साथ एबीएस, कॉर्नरिंग एबीएस, पावर लॉन्च, ट्रैक्शन कंट्रोल और व्हीली कंट्रोल के अलावा राइड-बाय-वायर और तीन राइडिंग मोड्स - स्पोर्ट, टूरिंग और अर्बन दिए गए हैं. नई बाइक को अब नया 4.3-इंच फुल कलर टीएफटी इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है जो पानीगाले वी4 के ग्राफिक्स से प्रेरित है. 2021 मॉन्स्टर की अनुमानित कीमत रु 11 लाख से रु 12 लाख है और इसका मुकाबला ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आर और कावासाकी ज़ैड900 से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें