carandbike logo

2021 डुकाटी मॉन्स्टर के बारे में 5 ख़ास बातें 

डुकाटी का मॉन्स्टर ब्रांड 25 साल से ज़्यादा पुराना है और नई डुकाटी मॉन्स्टर को स्टाइल, प्रदर्शन और फीचर्स में बड़े बदलावों के साथ लाया गया है.

डुकाटी मॉन्स्टर दो वेरिएंट में आती है - स्टैंडर्ड और प्लस. expand फोटो देखें
डुकाटी मॉन्स्टर दो वेरिएंट में आती है - स्टैंडर्ड और प्लस.

डुकाटी का मॉन्स्टर ब्रांड 25 साल से ज़्यादा पुराना है और डुकाटी के पोर्टफोलियो में नेकेड स्पोर्ट का प्रतिनिधित्व करता है. नई डुकाटी मॉन्स्टर को स्टाइल, प्रदर्शन और फीचर्स में बड़े बदलावों के साथ लाया गया है. नई डुकाटी मॉन्स्टर को पूरी तरह से नया रूप दिया गया है, जिसमें इंजन के आकार, पावर और टॉर्क को भी बढ़ाया गया है. हालांकि, अपने लगभग तीन दशक के लंबे इतिहास में, पहली बार, डुकाटी मॉन्स्टर ने मशहूर स्टील ट्रेलिस फ्रेम को हटा दिया है, जिसे डुकाटी पैनिगेल वी 4 से प्रेरित एल्यूमीनियम फ्रेम से बदल दिया गया है. पेश है डुकाटी मॉन्स्टर की टॉप 5 ख़ास बातों पर एक नजर.

ये भी पढ़ें : अभिनेता अर्जुन कपूर ने खरीदी ₹ 13 लाख की डुकाटी स्क्रैम्बलर 1100 प्रो

डिजाइन

853a2fas

2021 मॉडल डिज़ाइन लैंग्वेज में पूरी तरह बदल गया है. बाइक को अब बहुत पैना बनाया गया है जो आकार में पतली भी हो गई है. बाइक को तराशा हुआ फ्यूल टैंक और नए एलईडी हैडलैंप्स दिए गए हैं जो इसे दिखने में करीब-करीब एमवी अगुस्ता नेकेड जैसा बनाते हैं. नई डुकाटी मॉन्स्टर से मशहूर स्टील ट्रेलिस फ्रेम को हटा दिया गया है, जिसे एल्युमीनियम फ्रेम से बदल दिया गया है.

इंजन

t6q9tuo

नई मॉन्स्टर को 937 सीसी टेस्टास्ट्रेटा वी-ट्विन इंजन मिला है जो नए पुर्ज़ो के साथ आया है और 9,250 आरपीएम पर 110 बीएचपी ताकत के साथ 6,500 आरपीएम पर 93 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया है पिछले डुकाटी मॉन्स्टर 821 की तुलना में इंजन अधिक पावर बनाता है, आउटपुट में 2 बीएचपी की वृद्धि हुई है, जबकि अधिकतम टॉर्क 6 एनएम तक बढ़ा है.

ब्रेकिंग

bc1mht4o

डुकाटी इंडिया ने 2021 मॉन्स्टर को 17-इंच के अलॉय व्हील्स के अलावा अगले पहिये को ट्विन ब्रेम्बो एम4.32 4-पिस्टन मोनोब्लॉक कैलिपर्स दिए हैं जिसके साथ 320 मिमी के दो डिस्क आए हैं. पिछले पहिये में सिंगल 245 मिमी डिस्क के साथ ब्र्रेम्बो कैलिपर दिया गया है.

प्रदर्शन

igl9f7ek

नई डुकाटी मॉन्स्टर एक बेहद पसंद की जाने वाली मोटरसाइकिल है. इसमें पर्याप्त प्रदर्शन, रेज़र-शार्प हैंडलिंग है, और एक ट्रैक पर मनोरंजक आउटिंग के लिए एक मंच प्रदान करता है, और नए राइडर के लिए एक आसान और सुलभ मंच प्रदान करती है.

फीचर्स

gda6m9s8

फीचर्स पर नज़र डालें तो नई मॉन्स्टर के साथ एबीएस, कॉर्नरिंग एबीएस, पावर लॉन्च, ट्रैक्शन कंट्रोल और व्हीली कंट्रोल के अलावा राइड-बाय-वायर और तीन राइडिंग मोड्स - स्पोर्ट, टूरिंग और अर्बन दिए गए हैं. नई बाइक को अब नया 4.3-इंच फुल कलर टीएफटी इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है जो पानीगाले वी4 के ग्राफिक्स से प्रेरित है.

कीमत 

oods0oj

डुकाटी मॉन्स्टर दो वेरिएंट में आती है स्टैंडर्ड और प्लस. डुकाटी मॉन्स्टर स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत ₹ 11.92 लाख (एक्स-शोरूम) है और डुकाटी मॉन्स्टर प्लस की कीमत ₹ 12.16 लाख (एक्स-शोरूम) है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नई बाइक मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.