लॉगिन

2021 फोर्ड ब्रॉन्को SUV का जुलाई में वर्ल्ड डेब्यू, ऑफरोडिंग का बेहतरीन विकल्प

फोर्ड ने ब्रॉन्को SUV का टीज़र जारी किया है जिसमें आगामी SUV दुनिया की सबसे जोखिम भरे पहाड़ी रास्ते पर टेस्टिंग के वक्त दिखाई दी है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लंबे वक्त तक तगड़ी टेस्टिंग के बाद अब फोर्ड आखिरकार नई जनरेशन ब्रॉन्को SUV से 9 जुलाई को पर्दा हटाने वाली है. तब तक के लिए फोर्ड ने ब्रॉन्को SUV का टीज़र जारी किया है जिसमें आगामी SUV दुनिया की सबसे जोखिम भरे पहाड़ी रास्ते पर टेस्टिंग के वक्त दिखाई दी है. पिछले मॉडल के मुकाबले नई फोर्ड ब्रॉन्को पूरी तरह बदल गई है और आकार में भी इस SUV में बड़े बदलाव किए गए हैं. टीज़र में दिखी फोटोज़ को देखकर हमें लगता है कि नई फोर्ड ब्रॉन्को ज़्यादा कर्व वाली है और इसकी डिज़ाइन भी हालिया जनरेशन फोर्ड रैप्टर से मिलती-जुलती है.

    tq7dc998नई फोर्ड ब्रॉन्को ज़्यादा कर्व वाली है और इसकी डिज़ाइन फोर्ड रैप्टर से मिलती-जुलती है

    कुल मिलाकर SUV को प्रभावशाली बनाने वाले के लिए कई एलिमेंट्स का इस्तेमाल किया गया है जिसमें तगड़े हैडलैंप्स, हाई बेल्ट लाइन और लंबी प्रोफाइल वाले टायर्स दिए गए हैं जो इसे आक्रामक लुक देते हैं. दिलचस्प है कि फोर्ड ब्रॉन्को के साथ सभी आधुनिक ऑफ-रोड किट दिए जाएंगे जिससे ऑनरोड के साथ कार की ऑफरोड क्षमता बहुत बढ़ जाती है. हमारे पास फिलहाल ब्रॉन्को के इंजन की जानकारी नहीं है, लेकिन अनुमान है कि इसमें फोर्ड रैप्टर वाला इंजन लगाया जाएगा. ये इंजन 3.5-लीटर का ट्विन-टर्बो 6-सिलेंडर इंजन है, इसके अलावा आगामी 5.0-लीटर ट्विन-टर्बो वी8 इंजन भी संभवतः SUV के साथ पेश किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : 2021 टोयोटा लैंड क्रूज़र फेसलिफ्ट जापान में दिखी, नए इंजन के साथ होगी लॉन्च

    tq7dc998नई फोर्ड ब्रॉन्को पूरी तरह बदल गई है और आकार में भी इस SUV में बड़े बदलाव किए गए हैं

    विदेशी बाज़ार में फोर्ड की आगामी ब्रॉन्को SUV का मुकाबला जीप रैंगलर और संभवतः लैंड रोवर डिफैंडर जैसी कारों से होने वाला है. फिलहाल के लिए ब्रॉन्को SUV को सिर्फ विदेशी बाज़ारों में ही बेचा जाएगा और फोर्ड ने अबतक भारत में इसे लॉन्च करने का कोई प्लान सामने नहीं रखा है, क्योंकि सिर्फ चार बाज़ारों में इस इस कार का मुकाबला मौजूद है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें