भारत में नई बाइक और कारें

2021 फोर्ड ब्रॉन्को SUV का जुलाई में वर्ल्ड डेब्यू, ऑफरोडिंग का बेहतरीन विकल्प

language dropdown

टीज़र में दिखी फोटोज़ को देखकर हमें लगता है कि नई फोर्ड ब्रॉन्को ज़्यादा कर्व वाली है और इसकी डिज़ाइन भी हालिया जनरेशन फोर्ड रैप्टर से मिलती-जुलती है.

expand फोटो देखें

लंबे वक्त तक तगड़ी टेस्टिंग के बाद अब फोर्ड आखिरकार नई जनरेशन ब्रॉन्को SUV से 9 जुलाई को पर्दा हटाने वाली है. तब तक के लिए फोर्ड ने ब्रॉन्को SUV का टीज़र जारी किया है जिसमें आगामी SUV दुनिया की सबसे जोखिम भरे पहाड़ी रास्ते पर टेस्टिंग के वक्त दिखाई दी है. पिछले मॉडल के मुकाबले नई फोर्ड ब्रॉन्को पूरी तरह बदल गई है और आकार में भी इस SUV में बड़े बदलाव किए गए हैं. टीज़र में दिखी फोटोज़ को देखकर हमें लगता है कि नई फोर्ड ब्रॉन्को ज़्यादा कर्व वाली है और इसकी डिज़ाइन भी हालिया जनरेशन फोर्ड रैप्टर से मिलती-जुलती है.

tq7dc998नई फोर्ड ब्रॉन्को ज़्यादा कर्व वाली है और इसकी डिज़ाइन फोर्ड रैप्टर से मिलती-जुलती है

कुल मिलाकर SUV को प्रभावशाली बनाने वाले के लिए कई एलिमेंट्स का इस्तेमाल किया गया है जिसमें तगड़े हैडलैंप्स, हाई बेल्ट लाइन और लंबी प्रोफाइल वाले टायर्स दिए गए हैं जो इसे आक्रामक लुक देते हैं. दिलचस्प है कि फोर्ड ब्रॉन्को के साथ सभी आधुनिक ऑफ-रोड किट दिए जाएंगे जिससे ऑनरोड के साथ कार की ऑफरोड क्षमता बहुत बढ़ जाती है. हमारे पास फिलहाल ब्रॉन्को के इंजन की जानकारी नहीं है, लेकिन अनुमान है कि इसमें फोर्ड रैप्टर वाला इंजन लगाया जाएगा. ये इंजन 3.5-लीटर का ट्विन-टर्बो 6-सिलेंडर इंजन है, इसके अलावा आगामी 5.0-लीटर ट्विन-टर्बो वी8 इंजन भी संभवतः SUV के साथ पेश किया जाएगा.

फोर्ड

फोर्ड कारें

ये भी पढ़ें : 2021 टोयोटा लैंड क्रूज़र फेसलिफ्ट जापान में दिखी, नए इंजन के साथ होगी लॉन्च

tq7dc998नई फोर्ड ब्रॉन्को पूरी तरह बदल गई है और आकार में भी इस SUV में बड़े बदलाव किए गए हैं
0 Comments

विदेशी बाज़ार में फोर्ड की आगामी ब्रॉन्को SUV का मुकाबला जीप रैंगलर और संभवतः लैंड रोवर डिफैंडर जैसी कारों से होने वाला है. फिलहाल के लिए ब्रॉन्को SUV को सिर्फ विदेशी बाज़ारों में ही बेचा जाएगा और फोर्ड ने अबतक भारत में इसे लॉन्च करने का कोई प्लान सामने नहीं रखा है, क्योंकि सिर्फ चार बाज़ारों में इस इस कार का मुकाबला मौजूद है.

कम्पेयर फोर्ड इकोस्पोर्ट मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.