लॉगिन

2021 होंडा अफ्रीका ट्विन ऐडवेंचर स्पोर्ट लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 15.96 लाख

नई मोटरसाइकिल मैन्युअल और डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में उपलब्ध है. कंपनी ने भारत में इस मोटरसाइकिल के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 12, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2021 होंडा अफ्रीका ट्विन ऐडवेंचर टूरर भारत में लॉन्च कर दी गई है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 15 लाख 96 हज़ार रुपए रखी गई है. नई मोटरसाइकिल मैन्युअल और डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में उपलब्ध है. कंपनी ने भारत में इस मोटरसाइकिल के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. इस मोटरसाइकिल को पहली बार मार्च 2020 में लॉन्च किया गया था. 2020 मॉडल के लिए कंपनी ने बाइक के इंजन में बदलाव किए हैं जो अब भारत में बिकने के लिए आई है. होंडा टू-व्हीलर्स नई मोटरसाइकिल को होंडा की बिगविंग डीलरशिप के माध्यम से बेचेगी.

    31hln0igहोंडा टू-व्हीलर्स नई मोटरसाइकिल को होंडा की बिगविंग डीलरशिप के माध्यम से बेचेगी

    इस ऐडवेंचर टूरर के साथ 1084 सीसी का पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है जो 101 बीएचपी ताकत और 105 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है, पिछले मॉडल में इस्तेमाल हुए इंजन के मुकाबले नया इंजन 7 प्रतिशत अधिक दमदार और 6 प्रतिशत अधिक पीक टॉर्क पैदा करता है. बाइक के साथ लीथियम-आयन बैटरी लगाई गई है. नई मोटरसाइकिल के साथ बोल्ट-ऑन सबफ्रेम दी गई है और इसका स्विंगआर्म होंडा की डाकर मशीन से प्रेरित है. बाइक के इंजन को अब हल्की एल्युमीनियम सिलेंडर स्लीव्स और दोबारा डिज़ाइन की हुई इंजन केसिंग दी गई है.

    ये भी पढ़ें : डुकाटी इंडिया 2021 में लॉन्च करेगी 12 मोटरसाइकिल, स्ट्रीटफाइटर भी होगी पेश

    s49lldvपिछले मॉडल के मुकाबले नया इंजन 7% अधिक दमदार और 6% अधिक पीक टॉर्क पैदा करता है

    2021 होंडा अफ्रीका ट्विन के साथ 6-एक्सिस इनर्शियल मेजरमेंट यूनिट मिली है जो 7-लेवल होंडा सिलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, कॉर्नरिंग एबीएस और रियर लिफ्ट कंट्रोल के साथ आता है. बाकी फीचर्स में अडजस्ट होने वाला विंडस्क्रीन, एलईडी हैडलैंप्स के साथ डीआरएल, ट्यूबलेस टायर्स के साथ स्पोक्ड व्हील्स, 6.5-इंच टीएफटी स्क्रीन के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी शामिल हैं. बाइक के साथ नया टचस्क्रीन इंस्ट्रुमेंट पैनल दिया गया है जो ब्लूटूथ ऑडियो के अलावा ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ आया है. नई होंडा अफ्रीका ट्विन को चार राइडिंग मोड्स - टूर, अर्बन, ग्रेवल और ऑफ-रोड दिए गए हैं, इसके अलावा बाइक को 2 नए राइडिंग मोड्स भी दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें