लॉगिन

2021 होंडा अमेज़ फेसलिफ्ट लॉन्च से पहले नज़र आई, मिली बदलावों की जानकारी

कार के अगले हिस्से को काफी बदल दिया गया है और यह बदली हुई ग्रिल के अलावा नए हैडलैंप्स के साथ LED प्रोजैक्टर लाइट्स और डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 7, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा कार्स इंडिया 18 अगस्त 2021 को नई अमेज़ फेसलिफ्ट देश में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है और हाल में कंपनी ने नई कार का उत्पादन शुरू कर दिया है. अब नई अमेज़ की फोटो बिना किसी स्टिकर के ऑनलाइन सामने आई है जिसमें कार के लुक की तमाम जानकारी सामने आ गई है. कार के अगले हिस्से को काफी बदल दिया गया है और यह बदली हुई ग्रिल के अलावा नए हैडलैंप्स के साथ एलईडी प्रोजैक्टर लाइट्स और डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं. बंपर की डिज़ाइन मौजूदा अमेज़ से मिलती-जुलती है, लेकिन यहां एयरडैम के लिए नई ग्रिल और फॉगलैंप्स के आस-पास क्रोम का काम देखने को मिला है.

    3to6i8rgकार के अगले हिस्से को काफी बदल दिया गया है

    कार की प्रोफाइल मौजूदा अमेज़ से काफी मिलती है, हालांकि इसके साथ कई बदलाव दिए गए हैं. यहां नए मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स मिले हैं जो पिछली जनरेशन वाली होंडा सिटी जैसे दिख रहे हैं. नई कार के लिए कंपनी ने आधिकारिक रूप से 21,000 रुपए टोकन के साथ प्री-बुकिंग शुरू कर दी है. नई अमेज़ का उत्पादन कंपनी के राजस्थान के टपूकड़ा प्लांट में किया जा रहा है, इसके अलावा होंडा ने कहा है कि देशभर की डीलरशिप के लिए कार रवाना की जाने लगी है. ग्राहक घर बैठे आराम पूर्वक 5,000 रुपए टोकन के साथ ऑनलाइन भी नई सबकॉम्पैक्ट सेडान बुक कर सकते हैं, इसके लिए कंपनी की वेबसाइट पर होंडा फ्रॉम होम प्लैटफॉर्म पर जाना होगा.

    1mq96508कार के लुक की तमाम जानकारी सामने आ गई है

    होंडा कार्स इंडिया ने अमेज़ फेसलिफ्ट की झलक अपने सोशल मीडिया हैंडल पर बुकिंग की जानकारी देते हुए जारी कर दी है. अमेज़ फेसलिफ्ट की झलक में कार को कई सारे बदलाव मिलने का वादा किया है जिनमें बदली हुई ग्रिल, बदले हुए हैडलैंप के साथ प्रोजैक्टर लेंस और एलईडी डीआरएल, और नए सी-आकार के सिग्नेचर पैटर्न टेललाइट्स शामिल हैं. होंडा ने कार के केबिन में पहले से ज़्यादा फीचर्स और नयापन देने का वादा किया है जिसमें नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे कई फीचर्स शामिल होंगे.

    ये भी पढ़ें : होंडा की सभी कारों पर अगस्त 2021 में मिला ₹ 57,000 से ज़्यादा तक का फायदा

    86183sjkहोंडा ने कार के केबिन में पहले से ज़्यादा फीचर्स और नयापन देने का वादा किया है

    नई होंडा अमेज़ फेसलिफ्ट के साथ पहले जैसे 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीज़ल इंजन विकल्प मिलेंगे. कार का आई-वीटैक पेट्रोल इंजन 89 बीएचपी ताकत के साथ 110 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है, वहीं इसका आई-डीटैक डीज़ल इंजन 99 बीएचपी ताकत के साथ 200 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इन दोनों इंजन को समान मैन्युअल और सीवीटी ट्रांसमिशन विकल्पों से लैस किया गया है. कंपनी लॉन्च के समय कार की बाकी जानकारी उपलबध कराएगी. बता दें कि सीवीटी गियरबॉक्स के साथ कार के डीज़ल इंजन की ताकत 79 बीएचपी और 169 एनएम हो जाती है.

    सोर्सः Rushlane

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    होंडा अमेज़ पर अधिक शोध

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें