लॉगिन

2021 मॉडल CB1000R से होंडा ने हटाया पर्दा, मिलेगा पहले से दमदार इंजन

CB1000R में किए गए बॉडीवर्क के अलावा बादक लगभग पहले जैसी ही है और इस बदलाव से लीटर-क्लास निओ-रेट्रो नेकेड मोटरसाइकिल और भी आकर्षक हो गई है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा ने 2021 CB1000R पेश की है जो असल बिल्कुल नई बाइक नहीं है, बल्कि CB1000R का व्यापक बदलावों के साथ तैयार किया गया मॉडल है जिसके साथ यूरो 5 मानकों वाला इंजन दिया जाएगा. यह अपडेटेड इंजन 999 सीसी, इनलाइन-फोर तकनीक वाला है और 141 बीएचपी ताकत और 104 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है जो बीएस4 मॉडल के मुकाबले थोड़ा ज़्यादा है. होंडा का कहना है कि इस इंजन में एक ही बदलाव किया गया है जो फ्यूल-इंजैक्शन सिस्टम के लिए प्रोग्रामिंग है और यही वजह है कि यूरो 5 मानकों में बदलने के बावजूद इस इंजन की क्षमता पर मामूली फर्क पड़ा है.

    8sqqui5cइस बाइक को ब्लैक एडिशन में भी पेश किया है जो बाइक का ब्लैक्ड-आउट वर्जन है.

    2021 CB1000R में किए गए बॉडीवर्क के अलावा बादक लगभग पहले जैसी ही है और इस बदलाव से लीटर-क्लास निओ-रेट्रो नेकेड मोटरसाइकिल और भी आकर्षक हो गई है. बाइक की रेडिएटर फ्रेम और साइड प्लेट के आकार पर दोबारा काम किया गया है और बाइक के साथ अब डब्ल्यू-स्पोक एल्युमीनियम व्हील्स दिए गए हैं. 2021 होंडा CB1000R के साथ नया हैडलाइट बेज़ल और छोटे स्क्रीन को घेरता टीएफटी डिस्प्ले दिया गया है. इसके साथ तीन पावर मैप्स, तीन इंजन ब्रेक मैप और ट्रैक्शन कंट्रोल के तीन लेवल दिए गए हैं जिन्हें बंद करने का विकल्प भी है. बाइक के साथ सामान्य एबीएस मिला है जो बिना आईएमयू या कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ आया है.

    ये भी पढ़ें : होंडा H'Ness CB350 अब ₹ 43,000 की बचत के साथ पेश

    emm7ci9gलीटर-क्लास निओ-रेट्रो नेकेड मोटरसाइकिल और भी आकर्षक हो गई है.

    होंडा टू-व्हीलर्स ने नई CB1000R के साथ यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और नया होंडा स्मार्टफोन वॉइस कंट्रोल सिस्टम दिया गया है जिसका डेब्यू भारत में होंडा H'ness सीबी350 के साथ किया गया है. लेकिन इसके लिए हेलमेट पर हेंडसेट कंट्रोल सिस्टम होना चाहिए जो अलग से खरीदना होगा. बाइक के साथ शोवा सस्पेंशन दिए गए हैं जिनके साथ इससे मेल खाते शोवा शॉक दिए गए हैं जो प्रीलोड, रीबाउंड और अडजस्ट किए जा सकते हैं. बाइके के अगले पहिए में 310 एमएम और पिछले पहिए में 256 एमएम के डिस्क ब्रेक्स लगाए गए हैं. बता दें कि कंपनी ने इस बाइक को ब्लैक एडिशन में भी पेश किया है जो बाइक का ब्लैक्ड-आउट वर्जन है.

    Calendar-icon

    Last Updated on November 13, 2020


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें