लॉगिन

2021 होंडा CB125R ज़्यादा दमदार इंजन के साथ यूरोपीय बाज़ार में हुई पेश

इंजन को अब लंबा स्ट्रोक और बोर मिला है जिसमें 48.4mm के मुकाबले स्ट्रोक अब 57.3mm और 47.2mm के मुकाबले बोर 58mm हो गया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 17, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा ने यूरोपीय बाज़ार के लिए नए ज़्यादा दमदार इंजन और बेहतर सस्पेंशन के साथ होंडा CB125R को पेश किया है. बाइक में हुआ सबसे बड़ा और महत्वपूर्ण बदलाव नया 125 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, डीओएचसी, लिक्विड-कूल्ड इंजन है जो अब 1.6 बीएचपी ज़्यादा दमदार हो गया है और इससे बाइक का इंजन कुल 14.7 बीएचपी ताकत पैदा करता है. इसके अलावा इंजन को अब लंबा स्ट्रोक और बोर मिला है जिसमें 48.4 मिमी के मुकाबले स्ट्रोक अब 57.3 मिमी और 47.2 मिमी के मुकाबले बोर 58 मिमी हो गया है. नया इंजन अधिक दमदार होने के साथ कंप्रेशन का अनुपात भी बदल गया है.

    ep029v0c125cc का सिंगल-सिलेंडर, DOHC, लिक्विड-कूल्ड इंजन 14.7 bhp ताकत पैदा करता है

    अपडेटेड होंडा बाइक के साथ नया इन्लेट डक्ट, हवा साफ करने वाला कनेक्टर ट्यूब और रीज़नेटर दिया है. बाइक के एग्ज़्हॉस्ट को निचले हिस्से में लगाया गया है जो डुअल-चेंबर मफलर के ज़रिए बाहर निकालता है. 2021 होंडा CB125R पूरी तरह यूरो 5 मानकों पर खरी उतरती है, लेकिन बाइक के बाकी फीचर्स को पहले जैसा रखा गया है जिनमें निओ स्पोर्ट कैफे डिज़ाइन लैंग्वेज, डिजिटल डिस्प्ले स्क्रीन और डुअल-चैनल एबीएस शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : 2021 मॉडल CB1000R से होंडा ने हटाया पर्दा, मिलेगा पहले से दमदार इंजन

    bqvsof12021 होंडा CB125R पूरी तरह यूरो 5 मानकों पर खरी उतरती है

    बाकी बड़े बदलावों में 41 मिमी शॉ बिग पिस्टन यूएसडी फोर्क्स दिया गया है और यह पहली 125 सीसी मोटरसाइकिल है जिसके साथ यह फीचर्स पेश किए जाने का दावा किया जा रहा है. बाइक को ज़्यादा प्रिमियम लुक देने के लिए इसके अगले हिस्से में सुनहरे रंग के फोर्क्स दिए गए हैं. पिछली जनरेशन की तरह पहले जैसा चेसिस दिया गया है और अगले हिस्से में रेडियल पर लगा निसान फोर-पॉट क्लिपर दिया गया है, इसके अलावा आईएमयू से कंट्रोल होने वाला एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम मिला है. नई होंडा CB125R यूरोप में 2021 मॉडल के रूप में पेश की गई है और भारत में संभवतः इस बाइक के लॉन्च होने की उम्मीद बहुत कम है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें