लॉगिन

2021 होंडा विज़न 110 स्कूटर स्मार्ट की के साथ हुई पेश, भारत में नहीं हुई लॉन्च

नई होंडा विज़न 110 के साथ नई स्टाइल, नया स्मार्ट की सिस्टम, नई और हल्की फ्रेम और यूरो 5 इंधन नियमों पर खरा उतरने वाला नया इंजन दिया है. पढ़ें पूरी खबर.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 17, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा ने अपनी प्रचलित स्कूटर होंडा विज़न 110 को अपडेट करके बाज़ार में उतारने का ऐलान किया है जिसे स्टेप-थ्रू स्कूटर के रूप में पेश किया गया है. नई होंडा विज़न 110 के साथ नई स्टाइल, नया स्मार्ट की सिस्टम, नई और हल्की फ्रेम और यूरो 5 इंधन नियमों पर खरा उतरने वाला नया इंजन दिया है. वैश्विक बाज़ार में होंडा की सबसे ज़्यादा बिकने वाली स्कूटर्स में विज़न 110 शामिल है, हालांकि अबतक इसे भारत में लॉन्च नहीं किया गया है. 2021 मॉडल के लिए होंडा ने विज़न 110 को बड़े बदलाव दिए हैं, लेकिन इसकी स्टाइल को कंपनी ने पूरी तरह नहीं बदला है.

    ttbbrodgहोंडा विज़न 110 में 109.5 सीसी का दो-वाल्व, सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है

    होंडा टू-व्हीलर्स ने नई स्कूटर के साथ नया स्मार्ट की सिस्टम दिया है जिससे राइडर जेब से चाबी निकाले बिना सीट खेल सकता है और स्कूटर को चालू भी कर सकता है. साल 2021 के लिए किए गए बदलावों में बिल्कुल नई फ्रेम भी शामिल है जिससे पुराने मॉडल के मुकाबले स्कूटर के भार में 2 किग्रा कमी आई है और अब इसका कुल वज़न 100 किग्रा हो गया है. होंडा विज़न 110 में 109.5 सीसी का दो-वाल्व, सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 8.6 बीएचपी पावर और 9 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है.

    ये भी पढ़ें : होंडा टू-व्हीलर्स अपनी चुनिंदा मोटरसाइकिल पर दे रही ₹ 5,000 का कैशबैक

    iv51tk4gपुराने मॉडल के मुकाबले यह इंधन के मामले में 5 प्रतिशत किफायती है

    इंजन में हुए बदलाव मुख्य रूप से नए इंधन नियमों से मेल खाने के हिसाब से किए गए हैं और अब स्कूटर एक लीटर पेट्रोल में 55 किमी चलती है, इसका मतलब पुराने मॉडल के मुकाबले यह इंधन के मामले में 5 प्रतिशत किफायती है. स्कूटर में लगी पेट्रोल की टंकी करीब 5 लीटर की है और एक बार टैंक फुल करने पर इसे 250 किमी तक चलाया जा सकता है. विज़न 110 को साल 2011 में पेश किया गया था जिसके साथ 14-इंच के व्हील्स और कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स