भारत में नई बाइक और कारें

ह्यून्दे क्रेटा पर बनी 7-सीटर एसयूवी टैस्टिंग करते हुए फिर दिखी

language dropdown

लॉन्च के बाद क्रेटा-आधारित 7-सीटर एसयूवी एमजी हेक्टर प्लस, टाटा सफारी और जीप कम्पस पर आधारित 7-सीटर एसयूवी का सामना करेगी.

बहुत मुमकिन है कि इस कार का नाम अलकज़ार हो सकता है. expand फोटो देखें
बहुत मुमकिन है कि इस कार का नाम अलकज़ार हो सकता है.

एक बिल्कुल नई 7-सीटर एसयूवी दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता ह्यून्दे की बहुप्रतीक्षित कारों में से एक है. कंपनी देश में काफी समय से इस कार का परीक्षण कर रही है और इसे पहली बार दिसंबर 2020 में भारत में देखा गया था. और अब कार को फिर से परीक्षण पर देखा गया है, जिसकी 2021 के दूसरे हिस्से तक अपनी वैश्विक शुरु करने की संभावना है. कार निर्माता ने हाल ही में भारत में अलकज़ार नाम का ट्रेडमार्क कराया है और बहुत मुमकिन है कि इस कार को यही नाम दिया जा सकता है.

91iuj0c8

कार क्रेटा के मुकाबले लगभग 30 मिमी लंबी हो सकती है जबकि व्हीलबेस 20 मिमी बढ़ सकता है.

जैसा कि जासूसी तस्वीरों में देखा गया है, कार पूरी तरह से ढकी हुई है, और साइड से इसकी एक झलक मिल रही है. प्रोटोटाइप में वही अलॉय व्हील्स दिख रहे हैं जो हमने हाल की जासूसी तस्वीरों में देखे थे और यह वेन्यू सबकम्पैक्ट एसयूवी के समान हैं. पिछली जासूसी तस्वीरों के आधार पर यह कहा जा सकता है कि एसयूवी में मेश पैटर्न की ग्रिल, स्प्लिट एलईडी हेडलैंप, ड्यूल एग्जॉस्ट पोर्ट, एलईडी टेललैंप्स, फ्रंट पार्किंग सेंसर और रूफ रेल्स मिलेंगे. 7 सीटें लगाने के लिए गाड़ी क्रेटा की तुलना में 30 मिमी लंबी हो सकती है जबकि व्हीलबेस 20 मिमी बढ़ सकता है.

यह भी पढ़ें: मेड-इन-इंडिया ह्यून्दे i20 प्रिमियम हैचबैक का निर्यात शुरू, पहला जत्था हुआ रवाना

a9mk3nq8

कार की 2021 के दूसरे हिस्से तक अपनी वैश्विक शुरु करने की संभावना है.  

Newsbeep

कैबिन ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक, वेंटिलेटेड सीटें, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, 360-डिग्री कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स से लैस होगा. कार को 5-सीटर क्रेटा एसयूवी जैसे ही इंजन और गियरबॉक्स दिए जाने की उम्मीद है. लॉन्च के बाद यह एमजी हेक्टर प्लस, टाटा सफारी और जीप कम्पास पर आधारित 7-सीटर एसयूवी का सामना करेगी.

0 Comments

Source

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.