लॉगिन

ह्यून्दे क्रेटा पर बनी 7-सीटर एसयूवी टैस्टिंग करते हुए फिर दिखी

लॉन्च के बाद क्रेटा-आधारित 7-सीटर एसयूवी एमजी हेक्टर प्लस, टाटा सफारी और जीप कम्पस पर आधारित 7-सीटर एसयूवी का सामना करेगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 18, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एक बिल्कुल नई 7-सीटर एसयूवी दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता ह्यून्दे की बहुप्रतीक्षित कारों में से एक है. कंपनी देश में काफी समय से इस कार का परीक्षण कर रही है और इसे पहली बार दिसंबर 2020 में भारत में देखा गया था. और अब कार को फिर से परीक्षण पर देखा गया है, जिसकी 2021 के दूसरे हिस्से तक अपनी वैश्विक शुरु करने की संभावना है. कार निर्माता ने हाल ही में भारत में अलकज़ार नाम का ट्रेडमार्क कराया है और बहुत मुमकिन है कि इस कार को यही नाम दिया जा सकता है.

    91iuj0c8

    कार क्रेटा के मुकाबले लगभग 30 मिमी लंबी हो सकती है जबकि व्हीलबेस 20 मिमी बढ़ सकता है.

    जैसा कि जासूसी तस्वीरों में देखा गया है, कार पूरी तरह से ढकी हुई है, और साइड से इसकी एक झलक मिल रही है. प्रोटोटाइप में वही अलॉय व्हील्स दिख रहे हैं जो हमने हाल की जासूसी तस्वीरों में देखे थे और यह वेन्यू सबकम्पैक्ट एसयूवी के समान हैं. पिछली जासूसी तस्वीरों के आधार पर यह कहा जा सकता है कि एसयूवी में मेश पैटर्न की ग्रिल, स्प्लिट एलईडी हेडलैंप, ड्यूल एग्जॉस्ट पोर्ट, एलईडी टेललैंप्स, फ्रंट पार्किंग सेंसर और रूफ रेल्स मिलेंगे. 7 सीटें लगाने के लिए गाड़ी क्रेटा की तुलना में 30 मिमी लंबी हो सकती है जबकि व्हीलबेस 20 मिमी बढ़ सकता है.

    यह भी पढ़ें: मेड-इन-इंडिया ह्यून्दे i20 प्रिमियम हैचबैक का निर्यात शुरू, पहला जत्था हुआ रवाना

    a9mk3nq8

    कार की 2021 के दूसरे हिस्से तक अपनी वैश्विक शुरु करने की संभावना है.  

    कैबिन ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक, वेंटिलेटेड सीटें, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, 360-डिग्री कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स से लैस होगा. कार को 5-सीटर क्रेटा एसयूवी जैसे ही इंजन और गियरबॉक्स दिए जाने की उम्मीद है. लॉन्च के बाद यह एमजी हेक्टर प्लस, टाटा सफारी और जीप कम्पास पर आधारित 7-सीटर एसयूवी का सामना करेगी.

    Source

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें