लॉगिन

2021 ह्यूंदैई इलांट्रा के ग्लोबल डेब्यू से पहले जारी हुआ टीज़र, जानें कितनी बदली कार

ह्यूंदैई का कहना है कि फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल के मुकाबले नई इलांट्रा नीची, लंबी और चौड़ी है जिसे 4-डोर कूप जैसा डिज़ाइन दिया है. जानें कितनी बदली कार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 13, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई ने 18 मार्च 2020 को होने वाले ग्लोबल डेब्यू से पहले बिल्कुल नई ह्यूंदैई इलांट्रा की टीज़र इमेज जारी की हैं. आपको ये जानकर ताज्जुब होगा कि ह्यूंदैई इलांट्रा ग्लोबल लेवल पर कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार है और 1990 के बाद इसकी 13.8 मिलियन यूनिट बिक चुकी हैं. ह्यूंदैई का कहना है कि फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल के मुकाबले नई इलांट्रा नीची, लंबी और चौड़ी है जिसे 4-डोर कूप जैसा डिज़ाइन दिया गया है. कार को नए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. सबसे बड़ा बदलाव नई डिज़ाइन लैंग्वेज है जिसे ह्यूंदैई ने पैरामेट्रिक डायनामिक्स थीम कहा है. सातवीं जनरेशन इलांट्रा दिखने में काफी आकर्षक और स्पोर्टी है जिसे बेहतरीन स्टाइल और डिज़ाइन दिया गया है.

    3o6omtqsस्कैच में कार का इंटीरियर भी देखने को मिला है जो मिनिमलिस्ट थीम पर बना है

    ह्यूंदैई द्वारा जारी टीज़र में कार के प्रोफाइल की झलक दिखी है जिसमें इसके पिछले हिस्से तक जाती रूफलाइन और बॉडीवर्क की क्रीज़ नज़र आ रही है जो इसे पैना लुक देते हैं. टीज़र में कार के टेललैंप्स का अंदाज़ा भी मिला है जो टी-शेप के LED लाइट्स हैं और कंपनी ने कार को डुअल-टोन अलॉय व्हील्स भी दिए हैं. स्कैच में कार का इंटीरियर भी देखने को मिला है जो मिनिमलिस्ट थीम पर बना है जिसके इंस्ट्रुमेंट कंसोल पर बड़े आकार का इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है.

    ये भी पढ़ें : 2020 ह्यूंदैई वर्ना फेसलिफ्ट के लॉन्च की जानकारी का खुलासा, इसी महीने होगी पेश

    बिल्कुल नई ह्यूंदैई इलांट्रा के साथ नया टीयरिंग व्हील दिया गया है जो काफी स्पोर्टी और आधुनिक है. इसके अलावा कार के बीच में एयरक्राफ्ट स्टाइल का गियर लीवर भी दिखाई दिया है. ह्यूंदैई ने फिलहाल नई जनरेशन इलांट्रा के इंजन की कोई जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन कंपनी संभवतः कार के साथ पेट्रोल और डीजल इंजन की रेन्ज उपलब्ध कराएगी जिन्हें अलग-अलग किस्म के कई ट्रांसमिशन विकल्प भी दिए जाएंगे. हमारा मानना है कि भारत में नई इलांट्रा को 2021 में कहीं लॉन्च किया जाएगा, क्योंकि फिलहाल बिक रही इलांट्रा को कंपनी ने हमारे देश में 2019 में लॉन्च किया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें