भारत में नई बाइक और कारें

ह्यून्दे कोना इलेक्ट्रिक फेसलिफ्ट का हुआ खुलासा, मिलेंगे पहले से ज्यादा फीचर्स

ह्यून्दे कॉम्पैक्ट एसयूवी कोना इलेक्ट्रिक फेसलिफ्ट मॉडल को पेश किया है.अधिक आकर्षक बनाने के लिए कई बदलवा किए हैं

नए अवतार में आई ह्यून्दे कोना इलेक्ट्रिक फेसलिफ्ट कार expand फोटो देखें
नए अवतार में आई ह्यून्दे कोना इलेक्ट्रिक फेसलिफ्ट कार

ह्यून्दे ने सितंबर 2020 में दुनिया के लिए नई एन लाइन बॉडीकिट के साथ कोना फेसलिफ्ट का खुलासा किया था. भारत में पिछले कुछ समय से एसयूवी कारों को पसंद करने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है और इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने कॉम्पैक्ट एसयूवी कोना इलेक्ट्रिक का फेसलिफ्ट मॉडल को पेश किया है. कार को अधिक आकर्षक बनाने के लिए इसमे कई बदलवा किए हैं. कार के अगले हिस्से में किसी तरह की ग्रिल लगाई ही नहीं गई है, बावजूद इसके ह्यून्दे कोना फेसलिफ्ट दिखने में काफी अच्छी लग रही है. हमें उम्मीद है कि यह कार अगले साल तक देश में आ जाएगी.

ojkv6eksनया फ्रंट डिज़ाइन कोना इलेक्ट्रिक फेसलिफ्ट को आईसीई वेरिएंट में बेहतर बनाता है

ह्यून्दे कोना इलेक्ट्रिक फेसलिफ्ट के अगले हिस्से को स्पोर्टी डिज़ाइन दिया गया है, इसमें नए एलईडी डीआरएल दिए गये हैं जो कार के सामने वाले हिस्से के लुक को काफी बेहतर बनाते हैं. कार के फ्रंट में ही चार्जिंग पोर्ट दिया गया है, इसके नए हेडलैंप अब साइड तक आते हैं, यह हेडलैंप पेंटेड व्हील आर्चेस क्लैडिंग से जुड़े हुए हैं.

5n9eu49s
रियर बम्पर पर एक्सेंट बम्पर दिए गये हैं

पीछले हिस्से की ओर स्टाइलिश बम्पर दिया गया है जिसके साथ नए डिज़ाइन की लाइट मिलती है. एलईडी टेललाइट्स को एक अच्छा लुक देने के लिए इसे थोड़ा शेप में दिया गया है. मौजूदा मॉडल की तुलना में कोना इलेक्ट्रिक लंबाई में 40 मिमी ज्यादा है, जबकि व्हीलबेस 2600 मिमी ही दिया हुआ है. यही नहीं ग्राहकों को इसमें 16 अलग-अलग कलर ऑप्शन दिए गए हैं.

a06roris
कार के कैबिन में 10.25 इंच डिस्प्ले दिया गया है

कैबिन में अब 10.25 इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट का क्लस्टर दिया गया है, जो टॉप वेरिएंट के बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से मेल खाता है. इसमें ब्लूलिंक तकनीक, ह्यून्दे लाइव सर्विस, एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो दिया गया है. इस कार को ब्लूलिंक एप्प से भी शुरू किया जा सकता है, इंटीरियर को ब्लैक और ग्रे रंग में रखा गया है, साथ ही इसे और बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने दो इंटीरियर कलर पॅकेज भी उपलब्ध कराए है. वॉयस कंट्रोल, रिमोट चार्जिंग प्री-हीट या प्री-कूल केबिन के अलावा और बहुत कुछ शामिल हैं. इलेक्ट्रिक कार को सुरक्षा के मोर्चे पर भी लोड किया गया है और यह ब्लाइंडस्पॉट असिस्टेंस, रियर क्रॉस-ट्रैफिक असिस्टेंस, सेफ एग्जिट वॉर्निंग, ई-कॉल और आपातकालीन कॉल फ़ंक्शन के साथ आती है.

ये भी पढे़ : नई ह्यून्दे कोना और कोना एन लाइन की पहली झलक जारी, भारत में भी होगी लॉन्च

Newsbeep
qm9j87c4कार के लॉन्ग रेंज वर्जन में 64 kWh की बैटरी लगाई गयी है

लॉन्ग रेंज वर्जन में 64 kWh की बैटरी लगाई गयी है, जो 204 बीएचपी का पॉवर देती है और सिर्फ 7.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. बेसिक वर्जन में 39.2 kWh की बैटरी लगाई गयी है, यह 136 बीएचपी का पॉवर देता है और 0 और 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 9.9 सेकंड में पहुंच सकती है. लॉन्ग रेंज की अधिकतम गति 167 किमी प्रति घंटा, वहीं बेसिक वर्जन की अधिकतम गति 155 किमी प्रति घंटा है. इसे डीसी चार्जर से सिर्फ 47 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है.

v3k87res
ह्यून्दे कोना इलेक्ट्रिक का मुकाबला भारतीय बाजार में  टाटा नैक्सॉन इलेक्ट्रिक से होगा

ये भी पढ़ें : 2020 ह्यून्दे आई20 टेस्टिंग के वक्त नज़र आई, स्टिकर्स में दिखी नई जनरेशन कार

0 Comments

ह्यून्दे कोना इलेक्ट्रिक फेसलिफ्ट की बिक्री सबसे पहले दक्षिण कोरिया में शुरू कि जाएगी और उसके बाद आने वाले कुछ हफ्तों में इसे कंपनी अपने मौजूदा बाजारों में उतारेगी. खास बात ये है कि इस छोटी इलेक्ट्रिक एसयूवी के 90 प्रतिशत पार्ट्स भारत में ही बनेंगे. माना जा रहा है कि यह कार साल 2023 तक मार्केट में दस्तक देगी.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.