लॉगिन

आधिकारिक ख़ुलासे से पहले 2021 ह्यून्दे टूसॉन की झलक दिखाई गई

चौथी पीढ़ी की टूसॉन नई डिजाइन हाइलाइट के साथ आएगी जिसमें ह्यून्दे का सिग्नेचर हेडलैंप आर्किटेक्चर शामिल हैं जिसे 'पैरामेट्रिक हिडन लाइट्स' कहा गया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 3, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे मोटर कंपनी ने आधिकारिक तौर पर नई टूसॉन एसयूवी की पहली तस्वीरें साझा की हैं. दक्षिण कोरियाई कंपनी 15 सितंबर, 2020 को नई टूसॉन को पहली बार दिखाएगी. एसयूवी के विश्व प्रीमियर को ह्यून्दे के आधिकारिक सोशल मीडिया चैनलों पर ऑनलाइन दिखाया जाएगा. चौथी पीढ़ी की टूसॉन नई डिजाइन हाइलाइट के साथ आएगी जिसमें ह्यून्दे का सिग्नेचर हेडलैंप आर्किटेक्चर शामिल हैं जिसे 'पैरामेट्रिक हिडन लाइट्स' कहा गया है. यह लाइट इस तरह से लगाई गई हैं जो केवल चालू होने पर ही दिखती हैं. नई टूसॉन को दो अलग-अलग आयामों में उपलब्ध कराया जाएगा, ऐसा करने वाली यह पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी बन जाएगी.

    eivh5us8

    नई टूसॉन को दो अलग-अलग साईज़ में उपलब्ध कराई जाएगी.

    पिछली पीढ़ी की तुलना में नई कार बड़ी और चौड़ी है. अब यह एक लंबे बोनट और बढ़े हुए व्हीलबेस के साथ आती है जो इसे एक कूपे जैसा चरित्र देता है. बॉडी के पैनल भी ह्यून्दे की पैरामीट्रिक डिज़ाइन की एक और झलक हैं. कुल मिलाकर बाहर से एसयूवी काफी आकर्षक दिख रही है. इसके अलावा, अलॉय व्हील के आर्क भी SUV को एक गतिशील रुख देते दिख रहे हैं.

    यह भी पढ़ें: ह्यून्दे वेन्यू आईएमटी रिव्यू: नए स्पोर्ट वेरिएंट का टेस्ट

    erl6prb8

    कार की लाइट इस तरह से लगाई गई हैं जो केवल चालू होने पर ही दिखती हैं.

    एसयूवी का केबिन काफी बड़ा बनाया गया है जो आराम और सुविधा देता है. कंपनी के मुताबिक टूसॉन के अंदर का लेआउट काफी बदल गया है जिसमें इंस्ट्रुमेंट कल्सटर नीचे आ गया है गेज क्लस्टर हॉउसिंग को हटा दिया गया है. डैशबोर्ड दरवाजों में बढ़िया तरीके से समा जाता है और इसका खड़ा आकार एक शक्तिशाली झरने की तरह लगता है. कंपनी की मानें तो एसयूवी का कॉकपिट कार चलाने वाले को उच्च तकनीकी अनुभव देता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें