लॉगिन

2021 जगुआर एफ-पेस फेसलिफ्ट भारत में की गई लॉन्च, कीमत Rs. 69.99 लाख

जगुआर एफ-पेस की बिक्री पहली बार 2016 में शुरू की गई थी और तक इसे देश में पूरी तरह आयात करके बेचा जा रहा था. जानें कब शुरू हुआ घरेलू उत्पादन?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 10, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जगुआर इंडिया ने नई 2021 एफ-पेस रु 69.99 लाख एक्सशोरूम कीमत पर भारत में लॉन्च कर दी है और यह पहली बार है जब कंपनी ने क्रॉसओवर को व्यापक बदलाव दिए हैं. जगुआर एफ-पेस की बिक्री पहली बार 2016 में शुरू की गई थी और तक इसे देश में पूरी तरह आयात करके बेचा जा रहा था, इसके बाद ब्रिटेन की कार निर्माता ने एफ-पेस का उत्पादन घरेलू स्तर पर शुरू किया है और कार को सिर्फ एक वेरिएंट और एक इंजन विकल्प में पेश किया गया. 2021 जगुआर एफ-पेस के फेसलिफ्ट मॉडल को भी भारत में दोबारा इकलौते आर-डायनामिक एस वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, लेकिन इस बार कार पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन विकल्पों में आई है. हमारे बाज़ार में इसका मुकाबला मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलसी, बीएमडब्ल्यू एक्स3, ऑडी क्यू5, वॉल्वो एक्ससी60 और लैंड रोवर रेन्ज रोवर इवोक से होने वाला है.

    ltfdik6oजो बड़े बदलाव हुए हैं वो कार के केबिन में हुए हैं

    मामूली कॉस्मैटिक बदलावों के चलते नई जगुआर एफ-पेस आपको बहुत कम नई दिखेगी, हालांकि जो बड़े बदलाव हुए हैं वो कार के केबिन में हुए हैं. कार का अगला हिस्सा कुछ अलग दिख रहा है जिसकी वजह हुड पर दी गई कैरेक्टर लाइन्स हैं, इसके अलावा कार को नए एलईडी हैडलाइट्स दिए गए हैं जो दिखने में पतले हैं और ये पतले जे-ब्लेड डीआरएल के साथ आते हैं. कार की ग्रिल भी नई है जिसे डार्क पिआनो ब्लेक फिनिया वाला जगुआर का चिन्ह दिया गया है. कार पर मिली जगुआर लिखाई पर भी डायमंड डिटेलिंग दी गई है, वहीं साइड फैंडर वेंट्स के साथ भी शानदार एंबलेम दिया गया है.

    8vnaanegकार का अगला हिस्सा कुछ अलग दिख रहा है जिसकी वजह हुड पर दी गई कैरेक्टर लाइन्स हैं

    केबिन में झांकें तो नई जगुआर एफ-पेस काफी आलीशान लगता है. इसमें बड़े आकार का 11.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया गया है. यहां आपको जगुआर का लेटेस्ट पिवि प्रो सॉफ्टवेयर भी दिया गया है. केबिन को साफ्ट-टच मटेरियल से ढंका गया है और इसमें क्रिकेट बॉल वाली तुरपाई की गई है. कार के पॉपअप ट्रांसमिशन शिफ्टर की जगह छोटा लीटर दिया गया है जो ड्राइव मोड कंट्रोल्स के बगल में लगाया गया है. कार का स्टीयरिंग व्हील आई-पेस से लिया गया है. कार में 10 रंगों वाली एंबिएंट लाइटिंग, कीलेस एंट्री, 14-स्पीकर मेरिडियन साउंड सिस्टम, स्मार्टफोन पैक और रिमोट, दूसरी पंक्ति की पावर रिक्लाइनर सीट, चार ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और पैनोरमिक सनरूफ दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : क्या होता है टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और क्या हैं इसके फायदे

    54trtlc8कार को नए एलईडी हैडलाइट्स दिए गए हैं जो दिखने में पतले हैं

    जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने नई एफ-पेस फेसलिफ्ट के साथ बिल्कुल नए इंजीनियम पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिए हैं. अब जगुआर एफ-पेस 2.0-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल और डीज़ल इंजन में उपलब्ध है जो ज़ैडएफ से लिए गए 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से सामान्य तौर पर लैस है. कार का पेट्रोल इंजन 244 बीएचपी ताकत और 365 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, वहीं इसका डीज़ल इंजन 198 बीएचपी ताकत और 430 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. वैश्विक बाजार में 2021 जगुआर एफ-पेस नए माइल्ड-हाईब्रिड वेरिएंट में भी बिक रही है और इसे 4 वेरिएंट 250, 250 एस, एस 340 और आर-डायनामिक एस 400 में पेश किया गया है. नए माइल्ड-हाईब्रिड वेरिएंट के साथ 3.0-लीटर का 6-सिलेंडर इंजन लगाया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    जगुआर एफ-पेस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय जगुआर मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें