लॉगिन

2021 जगुआर एफ-पेस SVR की बुकिंग भारत में शुरू, मिलेगा काफी दमदार इंजन

इस महीने की शुरुआत में ही कंपनी ने एफ-पेस SUV का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया है जो इकलौते आर-डायनामिक एस-ट्रिम में पेश की गई है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 21, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने अपनी दमदार कार जगुआर एफ-पेस SVR की बुकिंग आधिकारिक रूप से भारत में शुरू कर दी है. इस महीने की शुरुआत में ही कंपनी ने एफ-पेस SUV का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया है जो इकलौते आर-डायनामिक एस-ट्रिम में पेश की गई है और इसकी एक्सशोरूम कीमत रु 69.99 लाख रखी गई है. अब कंपनी इस लाइन-अप में एफ-पेस SVR लाने वाली है जो शानदार प्रदर्शन के हिसाब से तैयार की गई है. दावा है कि पिछले मॉडल के मुकाबले नई कार तेज़, ज़्यादा लग्ज़री और अधिक सफाई से चलने वाली होगी. कंपनी ने जहां इसकी बुकिंग शुरू कर दी है, वहीं हमारा मानना है कि नई कार भारत में जल्द ही लॉन्च की जाएगी.

    2nofca6oएफ-पेस SVR के साथ कंपनी का 5.0-लीटर वी8 सुपरचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है

    आगामी जगुआर एफ-पेस SVR के साथ कंपनी का 5.0-लीटर वी8 सुपरचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 543 बीएचपी ताकत और दमदार 700 एनएम पीक टॉर्क बनाता है जो पहले के मुकाबले 20 एनएम ज़्यादा है. इस सुपरचार्ज्ड वी8 इंजन को जगुआर के अल्ट्रा-रिस्पॉन्सिव 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. दावा है कि यह ट्रांसमिशन कार के प्रदर्शन को बेहतर बनाने में बहुत सहायता करता है और ड्राइविंग के हिसाब से पहियों को ताकत पहुंचाता है. एफ-पेस SVR सिर्फ 4 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है. कार में ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ इंटेलिजेंट ड्राइवलाइन डायनामिक्स सामान्य तौर पर दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : 2021 जगुआर एफ-पेस फेसलिफ्ट भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 69.99 लाख

    1831490gSVR के केबिन में अब और भी बेहतर प्रिमियम ट्रीटमेंट दिया गया है

    नई एफ-पेस SVR दो अलग मोड्स - कम्फर्ट और डायनामिक में पेश की जाएगी. SUV को जगुआर लैंड रोवर के आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल आर्किटैक्चर 2.0 पर बनाया गया है जो इसे फुर्तीली और मोटरस्पोर्ट से प्रेरित डिज़ाइन वाली बनाता है. इसमें SVR बैज वाली ग्रिल और बदली हुई बंपर डिज़ाइन के अलावा साइड एयर वेंट्स और इंटेक्स दिए गए हैं. SUV को पूरी तरह एलईडी क्वाड हैडलाइट्स के साथ डबल जे डीआरएल और बेहतर प्रकाश वाला वैकल्पिक सिग्नेचर पिक्सल एलईडी तकनीक दिया गया है. इसके साथ आपको अडेप्टिव ड्राइविंग बीम मिलेगी जो सड़क के हिसाब से और शहरी ट्रैफिक की दशा में खुद ही बदल जाती है.

    ये भी पढ़ें : 2021 लैंड रोवर रेन्ज रोवर वेलार भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 79.87 लाख

    vlm5a1qcमुड़े हुए कांच वाला 11.4-इंच HD टचस्क्रीन जो नए पिवि प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है

    जगुआर एफ-पेस SVR के केबिन में अब और भी बेहतर प्रिमियम ट्रीटमेंट दिया गया है. कार का इंटीरियर फूले हुए लैदर के साथ हैरिटेज लोगो से प्रेरित डिज़ाइन SVR लोगो के साथ आया है. SUV में लैदर से ढंकी स्टीयरिंग व्हील के साथ लाल तुरपाई, वायरलेस चार्जर और 11.4-इंच का मुड़े हुए कांच वाला एचडी टचस्क्रीन मिला है जो नए पिवि प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है. यह एक कनेक्टेड SUV है और ओवर-दी-एयर सॉफ्टवेयर हासिल करने की क्षमता रखती है. एफ-पेस SVR के साथ जेएलआर का केबिन एयर आईसोलेशन दिया गया है जो किबन की हवा को साफ बनाए रखता है जो इस दौर में काफी सहायक है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    जगुआर एफ-पेस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय जगुआर मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें