लॉगिन

2021 मॉडल जावा फोर्टी टू भारत में की गई लॉन्च, कीमत Rs. 1.84 लाख

नई मोटरसाइकिल की सीट में भी बदलाव हुआ है और इसके सस्पेंशन में भी सुधार किया गया है, इसके अलावा इसकी आवाज़ में भी हल्का बदलाव किया गया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 12, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    क्लासिक लेजेंड्स प्रा. लि. ने 2021 मॉडल जावा फोर्टी टू भारत में लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत रु 1,83,942 रखी गई है. नई जावा फोर्टी टू को तीन नए रंगों, ब्लैक्ड आउट थीम, ब्लैक 13-स्पोक अलॉय व्हील्स, ट्यूबलेस टायर्स और कुछ कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किया गया है. नई जावा अब ओरयन रैड, सिरियस व्हाइट और ऑलस्टार ब्लैक रंगों में उपलब्ध है. मोटरसाइकिल की पूरी लंबाई पर ग्रे क्लासिक स्पोर्ट पाट्टी दी गई है और इसके साथ ग्राफिक्स भी नई डिज़ाइन के दिए गए हैं. नई मोटरसाइकिल की सीट में भी बदलाव हुआ है और इसके सस्पेंशन में भी सुधार किया गया है, इसके अलावा इसकी आवाज़ में भी हल्का बदलाव किया गया है.

    2lg164bs293 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन

    जावा मोटरसाइकिल ने 2021 फोर्टी टू की सीट को दोबारा डिज़ाइन किया है जिसमें इसकी गद्देदार परत हो भी बदला गया है और आरामदायक यात्रा के हिसाब से इसका आकार भी बढ़ाया गया है. बाइक के सस्पेंशन सेट-अप में भी बदलाव हुए हैं, यहां कच्चे रास्तों पर बेहतर ग्राउंड क्लियरेंस के लिए इन्हें थोड़ा सख़्त किया गया है और बाइक की राइड और हैंडलिंग भी पहले से बेहतर हो गई है. कंपनी की मानें तो दोबारा डिज़ाइन किए हुए क्रॉस पोर्ट फ्लो से इंधन की बचत होती है और इंजन में लाम्बडा सेंसर दूसरी जगह लगाया गया है.

    ये भी पढ़ें : 2021 बेनेली इम्पीरियाल ₹ 1.89 लाख की कीमत पर लॉन्च की गई

    3gr2ii9cनई फोर्टी टू में फ्लायस्क्रीन और हैडलाइट ग्रिल का विकल्प दिया गया है

    2021 जावा फोर्टी टू में हुए बदलावों से इसका प्रदर्शन भी मामूली तौर पर बेहतर हुआ है और कंपनी ने कहा है कि इंजन की मिड-रेन्ज ध्यान खींचने लायक दमदार हो गई है जिसके परिणाम स्वरूप बाइक तेज़ी से रफ्तार पकड़ती है. बाइक में 293 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन दिया गया है जो अब 27 बीएचपी ताकत और 27.03 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. नई फोर्टी टू का कुल भार 172 किग्रा है और इसके साइड स्टैंड में भी बदलाव हुआ है, अर्गोनॉमिक्स और कॉर्नरिंग में भी सुधार हुआ है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय जावा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें