लॉगिन

2021 जीप कम्पस फेसलिफ्ट भारत में टेस्टिंग के वक्त दिखी, 2021 में लॉन्च होगी

अपडेटेड जीप कम्पस को US में शोकेस किया है और भारतीय सड़कों पर ये टेस्टिंग इशारा करती है कि देश में प्रिमियम SUV को जल्द लॉन्च किया जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 25, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2021 जीप कम्पस फेसलिफ्ट का टेस्ट मॉडल भारत में पहली बार टेस्टिंग के वक्त देखा गया है. फीएट क्रिस्लर ने हाल में अपडेटेड जीप कम्पस को यूनाइटेड स्टेट्स में शोकेस किया है और भारतीय सड़कों पर ये टेस्टिंग इशारा करती है कि देश में इस प्रिमियम SUV को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि जीप कम्पस फेसलिफ्ट भारत में कब लॉन्च होगी, हालांकि हमारा मानना है कि कंपनी इसे भारत में 2021 की शुरुआत तक लॉन्च करेगी. हालिया स्पाय फोटोज़ में SUV का पिछला हिस्सा दिखाई दिया है और वो भी पूरी तरह स्टिकर्स से घिरा हुआ. ऐसे में कार का नया बड़े आकार का स्पॉइलर, पिछली विंडशील्ड पर वाइपर और बदले हुए एलईडी टेललैंप्स की झलक दिखाई दी है.

    h9aq0p3sUS में पेश कम्पस फेसलिफ्ट में कई कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं

    2021 जीप कम्पस का टेस्ट मॉडल पहले जैसे 5-स्पोक अलॉय व्हील्स के साथ दिखा है जो सामान्य जीप कम्पस में लगे होते हैं, हालांकि लॉन्च होने वाले मॉडल में इन्हें बदला जा सकता है. टेस्ट मॉडल का अगला हिस्सा दिखाई नहीं दिया है, लेकिन US में पेश कम्पस फेसलिफ्ट में कई कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं जिनमें दोबारा डिज़ाइन की हुई 7-स्लेट हनीकॉम्ब मेश ग्रिल के साथ नए हैडलैंप्स शामिल हैं. SUV का अगला बंपर भी दोबारा डिज़ाइन किया गया है जिसके साथ दमदार लाइन्स और आकर्षक क्लैडिंग दी गई है. बंपर पर फॉग लैंप हाउसिंग को भी बदल दिया गया है और अब इसके साथ क्रोम एलिमेंट्स दिए गए हैं.

    eh2qevgजीप इंडिया 2021 कम्पस के साथ अपडेटेड इंटीरियर देगी

    जीप इंडिया 2021 कम्पस के साथ अपडेटेड इंटीरियर देगी जिसमें बदला हुआ डैशबोर्ड और सॉफ्ट टच मटेरियल के साथ ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट दिया जाएगा. SUV के साथ 8.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो अब एफसीए के लेटेस्ट यूकनेक्ट 5 सॉफ्टवेयर के साथ आता है, इसकी सहायता से SUV को अमेज़ॉन ऐलेक्सा और एप्पल कारप्ले के साथ एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी मिलती है. ये इंफोटेनमेंट सिस्टम ओवर दी एयर अपडेट्स पाने के काबिल भी बनाया गया है.

    ये भी पढ़ें : अब पुरानी कम्पस एसयूवी भी ख़रीदेगी और बेचेगी जीप इंडिया

    जीप ने यूनाइटेड स्टेट्स के बाज़ार में SUV के साथ नया 1.3-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और प्लग-इन हाईब्रिड वेरिएंट पेश किया है, इसके अलावा 1.6-लीटर मल्टी-जेट डीजल इंजन भी कंपनी ने SUV के साथ पेश किया है. हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत में लॉन्च किए जाने वाले मॉडल के साथ फिलहाल उपलब्ध कराए जा रहे 170 बीएचपी पावर वाला 2.0-लीटर मल्टी-जेट डीजल इंजन और 160 बीएचपी पावर वाला 1.4-लीटर मल्टी-एयर पेट्रोल इंजन में लॉन्च किया जाएगा. दोनों इंजन को भारत में काफी पसंद किया गया है और ये पहले से बीएस6 मानकों पर खरे उतरते हैं. कंपनी ने दोनों इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ 9-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर और 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है.

    स्पाय फोटो सोर्स : रशलेन

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    जीप कम्पास पर अधिक शोध

    लोकप्रिय जीप मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें