लॉगिन

2021 जीप कम्पस फेसलिफ्ट से भारत में हटा पर्दा, फीचर्स में किए गए बड़े बदलाव

2021 जीप कम्पस फेसलिफ्ट से आज पर्दा हटा लिया गया है और यह 2020 में गुआंज़ो ऑटो में शोकेस किए गए मॉडल से मिलता-जुलता है. जानें कितनी दमदार है SUV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 7, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारतीय बाज़ार में जीप कम्पस 2017 में लॉन्च की गई थी और अब कंपनी तीन साल बाद इस कार को मिड-लाइफ अपडेट देने वाली है. यह भारत में कंपनी की सबसे सस्ती एसयूवी है और जीप इंडिया समय-समय पर अपने लाइन-अप को अपग्रेड करती आई है. 2021 जीप कम्पस फेसलिफ्ट से आज पर्दा हटा लिया गया है और यह 2020 में गुआंज़ो ऑटो में शोकेस किए गए मॉडल से मिलता-जुलता है. तो जहां दिखने में यह एसयूवी बहुत कुछ पहले जैसी दिख रही है, वहीं इसके केबिन और फीचर्स में कंपनी ने बड़े बदलाव किए हैं. 2021 जीप कम्पस फेसलिफ्ट के बाहरी हिस्से में मामूली बदलाव किए गए हैं, यहां मौजूदा मॉडल और आगामी मॉडल में अंतर समझने के लिए बारीकी से नज़र जमानी होगी.

    iorb0gjदिखने में यह SUV बहुत कुछ पहले जैसी है

    SUV के साथ नए रंगों के विकल्प, मामूली कॉस्मैटिक बदलाव, बदली हुई 7-स्लैट ग्रिल, नए पूरी तरह एलईडी हैडलाइट्स, नए अलॉय व्हील्स और नए एलईडी टेललाइट्स दिए गए हैं. अगले और पिछले बंपर में बदलाव किया गया है और इसमें चौड़े हनीकॉम्ब मेश एयरडैम लगाए गए हैं. जीप कम्पस फेसलिफ्ट के केबिन में नया डैशबोर्ड दिया गया है जो बड़े आकार के 10.1-इंच टचस्क्रीन के साथ आया है. कार में बेहतर अपहोल्स्ट्री दी गई है और इसका स्टीयरिंग व्हील भी नया है, इसके अलावा अपडेटेड इंस्ट्रमेंट पैनल भी दिया गया है. सेंट्रल कंसोल की स्टोरेज क्षमता को भी बढ़ाया गया है.

    kcmmga1जीप कम्पस फेसलिफ्ट के केबिन में नया डैशबोर्ड दिया गया है

    फीचर्स में हुआ सबसे बड़ा बदलाव नया और बड़े आकार का 10.1-इंच टचस्क्रीन यूनिट है जो नए 10-इंच एचडी इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर डिस्प्ले के साथ आता है. यह एफसीए की नई यूकनेक्ट 5 तकनीक पर आधारित है जो एंड्रॉइड पर काम करता है. ऐसे में इसे कनेक्टेड कार फीचर्स दिए गए हैं जिनमें वॉइस कमांड असिस्ट और ओवर-दी-एयर अपडेट्स मिलते हैं और एसयूवी ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स के साथ आती है. पहले की तरह कम्पस फेसलिफ्ट के साथ 7 एयरबैग्स, एबीएस और ईबीडी, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ब्रेक असिस्ट, टेरेन मोड्स, हिल असिस्ट और हिल डीसेंट कंट्रोल जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : भारत में जल्द वापसी करेगी आईकॉनिक टाटा सफारी, इसी महीने लॉन्च होगी SUV

    emsoh1vअगले और पिछले बंपर में बदलाव किया गया है

    2021 जीप कम्पस फेसलिफ्ट के साथ पहले जैसे बीएस6 इंजन दिए जाएंगे जिनमें मल्टी-एयर पेट्रोल और मल्टी-जेट डीजल इंजन शामिल है. 1.4-लीटर, चार-सिलेंडर, मल्टी-एयर पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल या 9-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प दिए गए हैं. 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर, मल्टी-जेट डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल या 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है. नई जीप कम्पस फेसलिफ्ट का भारतीय बाज़ार में मुकाबला फोक्सवैगन टी-रॉक, स्कोडा कारोक, 2020 टाटा हैरियर और एमजी हैक्टर फेसलिफ्ट जैसी कारों से होने वाला है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    जीप कम्पास पर अधिक शोध

    लोकप्रिय जीप मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें