लॉगिन

2021 जीप कम्पस फेसलिफ्ट स्टिकर्स के साथ भारत में टेस्टिंग के वक्त दोबारा दिखी

जीप इंडिया ने तीन साल पहले भारत में कम्पस लॉन्च की थी और अब कंपनी इसका फेसलिफ्ट वर्ज़न लॉन्च करने वाली है. जानें कितनी दमदार है जीप की आगामी SUV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 13, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2021 जीप कम्पस फेसलिफ्ट का टेस्ट मॉडल भारत में टेस्टिंग के दौरान एकबार फिर देखा गया है. जीप इंडिया ने तीन साल पहले भारत में कम्पस लॉन्च की थी और अब कंपनी इसका फेसलिफ्ट वर्ज़न लॉन्च करने वाली है. फीएट क्रिस्लर ने हाल में अपडेटेड जीप कम्पस को यूनाइटेड स्टेट्स में शोकेस किया है और भारतीय सड़कों पर ये टेस्टिंग इशारा करती है कि देश में इस प्रिमियम एसयूवी को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. हमारा मानना है कि कंपनी इसे भारत में 2021 की शुरुआत तक लॉन्च करेगी. पूरी तरह स्टिकर्स से ढंके होने के बाद भी एसयूवी के प्रपोर्शन की जानकारी का अंदाज़ा हमें हो गया है.

    pe2a1l48आगामी SUV का टेस्ट मॉडल पूरी तरह स्टिकर्स से ढंका हुआ है

    जीप इंडिया नई कम्पस फेसलिफ्ट के साथ संभवतः दोबारा डिज़ाइन की गई 7 स्लेट वाली हनीकोम्ब मेश ग्रिल, दोबारा डिज़ाइन किए बंपर्स, नए एलईडी हैडलैंप्स, नए 5-स्पोक अलॉय व्हील्स, नए टेललैंप्स और फॉगलैंप हाउसिंग के साथ क्रोम फिनिश देने वाली है. आगामी एसयूवी का टेस्ट मॉडल पूरी तरह स्टिकर्स से ढंका हुआ जिससे कार में हुए बदलावों की पुख़्ता जानकारी मिल नहीं सकी है, हालांकि कार का नया बड़े आकार का स्पॉइलर, पिछली विंडशील्ड पर वाइपर और बदले हुए एलईडी टेललैंप्स की झलक दिखाई दी है.

    omv0fhiपिछली विंडशील्ड पर वाइपर और बदले हुए एलईडी टेललैंप्स की झलक दिखाई दी है

    जीप इंडिया 2021 कम्पस के साथ अपडेटेड इंटीरियर देगी जिसमें बदला हुआ डैशबोर्ड और सॉफ्ट टच मटेरियल के साथ ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट दिया जाएगा. एसयूवी के साथ 8.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो अब एफसीए के लेटेस्ट यूकनेक्ट 5 सॉफ्टवेयर के साथ आता है, इसकी सहायता से एसयूवी को अमेज़ॉन ऐलेक्सा और एप्पल कारप्ले के साथ एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी मिलती है. ये इंफोटेनमेंट सिस्टम ओवर दी एयर अपडेट्स पाने के काबिल भी बनाया गया है.

    ये भी पढ़ें : भारतीय सड़कों पर चल रही हैं किआ मोटर्स की 50,000 से ज़्यादा कनेक्टेड कारें

    जीप ने यूनाइटेड स्टेट्स के बाज़ार में एसयूवी के साथ नया 1.3-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और प्लग-इन हाईब्रिड वेरिएंट पेश किया है, इसके अलावा 1.6-लीटर मल्टी-जेट डीजल इंजन भी कंपनी ने एसयूवी के साथ पेश किया है. हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत में लॉन्च किए जाने वाले मॉडल के साथ फिलहाल उपलब्ध कराए जा रहे 170 बीएचपी पावर वाला 2.0-लीटर मल्टी-जेट डीजल इंजन और 160 बीएचपी पावर वाला 1.4-लीटर मल्टी-एयर पेट्रोल इंजन में लॉन्च किया जाएगा. दोनों इंजन को भारत में काफी पसंद किया गया है और ये पहले से बीएस6 मानकों पर खरे उतरते हैं. कंपनी ने दोनों इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ 9-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर और 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है.

    सोर्स

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    जीप कम्पास पर अधिक शोध

    लोकप्रिय जीप मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें