लॉगिन

2021 जीप रैंगलर का घरेलू उत्पादन भारत में शुरू, जल्द देश में लॉन्च होगी SUV

घरेलू असेंबली होने से SUV पर लगने वाला टैक्स कम हो जाएगा और कमतें आकर्षक रखते हुए कंपनी इसका फायदा ग्राहकों तक पहुंचाएगी. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 23, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारतीय बाज़ार के लिए गो-लोकल नीति की राह में दूसरा कदम उठाते हुए स्टेलांटिस इंडिया ने 2021 जीप रैंगलर ऑफ-रोडर की घरेलू असेंबली महाराष्ट्र स्थित अपने राजनांदगांव प्लांट में शुरू कर दी है. घरेलू असेंबली के परिणाम स्वरूप जीप रैंगलर की कीमतों में कमी आना तय है और 15 मार्च 2021 को लॉन्च के दौरान इसकी नई कीमत और तकनीक की जानकारी दी जाएगी. उत्पादन शुरू करने के साथ कंपनी ने नई जीप रैंगलर के लिए देशभर की 26 डीलरशिप पर बुकिंग शुरू कर दी है.

    u5r2ih3cकंपनी ने नई जीप रैंगलर के लिए देशभर की 26 डीलरशिप पर बुकिंग शुरू कर दी है

    घरेलू असेंबली होने से SUV पर लगने वाला टैक्स कम हो जाएगा और कमतें आकर्षक रखते हुए Jeep India इसका फायदा ग्राहकों तक पहुंचाएगी. 2021 जीप रैंगलर का मुकाबला सेगमेंट की मर्सिडीज़-बेंज़ जी-क्लास और लैंड रोवर डिफैंडर से होगा और मुकाबले के हिसाब से इसकी कीमत काफी आकर्षक होगी. अबतक भारत में पूरी तरह आयातित यूनिट की जगह भारत में बनी 2021 जीप रैंगलर सेमी-नॉक्ड डाउन यूनिट के तौर पर लॉन्च की जाएगी. फिलहाल भारत में बेची जा रही सीबीयू वर्ज़न की एक्सशोरूम कीमत रु 63.94 लाख है और नई SUV की कीमत में बड़ी गिरावट का अनुमान लगाया जा रहा है.

    ये भी पढ़ें : भारत में बनी जीप रैंगलर के लॉन्च की तारीख़ का ख़ुलासा हुआ

    b4hajmckजीप इंडिया ने नई SUV को पहले जैसा 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिला है

    फीचर्स की बात करें तो 2021 जीप रैंगलर के साथ बदला हुआ डैशबोर्ड, नया 8.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ यूकनेक्ट, डुअल-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पेसिव कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं. जीप इंडिया ने नई SUV को पहले जैसा 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिला है जो 262 बीएचपी और 400 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है. यह देखना दिलचस्प होगा कि मर्सिडीज़-बेंज़ जी 350डी और लैंड रोवर डिफैंडर से मुकाबला करने के लिए SUV का डीज़ल वेरिएंट लॉन्च करती है या नहीं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें