लॉगिन

2021 कावासाकी निन्जा ZX-10R भारत में हुई लॉन्च, कीमत Rs. 14.99 लाख

कंपनी ने बाइक की स्टाइल और डिज़ाइन में भी बड़े बदलाव किए हैं और मौजूदा मॉडल के मुकाबले नया मॉडल ज़्यादा आकर्षक अंदाज़ में आया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कावासाकी ने 2021 मॉडल निन्जा ZX-10R बड़े बदलावों के साथ भारत में लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत रु 14.99 लाख रखी गई है. नए मॉडल में मिला विंडस्क्रीन बड़े आकार का है जो इसे चलाने वाले को सहूलियत देता है. कंपनी ने बाइक की स्टाइल और डिज़ाइन में भी बड़े बदलाव किए हैं और अब मौजूदा मॉडल के मुकाबले नया मॉडल ज़्यादा आकर्षक अंदाज़ में आया है. नई निन्जा ZX-10R के साथ एलईडी हैडलाइट दिया गया है जिसने हेलोजन हैडलैंप की जगह ली है. कंपनी ने बदलावों में बाइक की राइडिंग पोजिशन को भी बदल दिया है. कंपनी ने बाइक को दो रंगों - लाइम ग्रीन और फ्लैट इबोनी टाइप 2 में पेश किया है.

    30bl3le4कंपनी ने बाइक को दो रंगों - लाइम ग्रीन और फ्लैट इबोनी टाइप 2 में पेश किया है

    निन्जा ZX-10R के अगले हिस्से में नए टीएफटी डैश के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और हीटेड ग्रिप जैसे रोड राइडर फीचर दिए गए हैं. बाइक के साथ इनर्शियल मेजरमेंट यूनिट दी गई है जो पांच लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल तक ताकत पहुंचाता है. बाकी फीचर्स में लॉन्च कंट्रोल, कॉर्नरिंग एबीएस और इंजन ब्रेक कंट्रोल शामिल हैं. कावासाकी इंडिया द्वारा लॉन्च नई ZX-10R के साथ 4.3-इंच कलर इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और स्मार्टफोन ऐप्लिकेशन के साथ आया है और राइडियोलॉजी ऐप के ज़रिए काम करता है.

    qajaskqgनई निन्जा ZX-10R के साथ एलईडी हैडलाइट दिया गया है जिसने हेलोजन हैडलैंप की जगह ली है

    बाइक के साथ 4 राडिंग मोड्स - रोड, रेन, स्पोर्ट और राइडर दिए गए हैं, इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक क्रूज़ कंट्रोल, पूरी तरह अडजस्टर होने वाले अगले और पिछले सस्पेंशन, 43 मिमी इन्वर्टेड शॉवा बेलेंस फ्री फोर्क, आड़े बैक-इंक पिछले सस्पेंशन के साथ शॉवा बेलेंस फ्री रियर कुशन गैस-चार्ज्ड शॉक और पिगिबैक रिज़र्वियर दिया गया है. बाइक को ब्रेम्बो ब्रेक्स दिए हैं जिसमें अगले पहिए पर 330 मिमी डिस्क के साथ ब्रेम्बो एम50 कैलिपर्स और पिछले पहिए में 220 मिमी डिस्क दिया गया है. बाकी फीचर्स में लॉन्च कंट्रोल, इंटेलिजेंट एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टीयरिंग डैपर शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : एप्रिलिया RS 660 और टुओनो 660 की बुकिंग जारी, कीमत ₹ 13.09 लाख से शुरू

    65f93lqgनई ZX-10R के साथ 4.3-इंच कलर इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है

    कावासाकी निन्जा ZX-10R के साथ पहले जैसा 998 सीसी इनलाइन-फोर इंजन दिया गया है जो 200 बीएचपी और 114.9 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. इस इंजन में किए गए बदलावों में नया ऑयल कूलर, इलेक्ट्रॉनिक थ्रॉटल वाल्व, एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम और ट्रांसमिशन गियर का अनुपात शामिल है. कंपनी का कहना है कि नई तकनीक से इंजन पहले से अधिक आधुनिक हो गया है. टाइटेनियम इंटेक और एग्ज़्हॉस्ट वाल्व इंजन के अंदर लगाए गए हैं, वहीं हल्का क्रैंकशाफ्ट इसे आसानी से घुमाता है और ऑफसेट सिलेंडर साइड लोड से कम होने वाले पावर को घटाता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    कावासाकी निंजा ज़ेडएक्स-10आर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय कावासाकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें