carandbike logo

2021 किआ कार्निवल MPV का इंटीरियर ऑनलाइन लीक हुई फोटोज़ में आया सामने

2021 कार्निवल की नई फोटोज़ ऑनलाइन लीक हो गई हैं जिसमें कार के केबिन और इंटीरियर की बाकी जानकारी साफतौर पर सामने आई हैं. जानें कितना बदला केबिन?

नई कार्निवल का इंटीरियर और भी बेहतर और क्लासी दिखाई दिया है expand फोटो देखें
नई कार्निवल का इंटीरियर और भी बेहतर और क्लासी दिखाई दिया है

दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी किआ मोटर्स फिलहाल नई जनरेशन किआ कार्निवल पर काम कर रही है जिसे हाल में भारत में टेस्टिंग के वक्त देखा गया है. 2021 कार्निवल MPV की नई फोटोज़ ऑनलाइन लीक हो गई हैं जिसमें कार के केबिन और इंटीरियर की बाकी जानकारी साफतौर पर सामने आई हैं. नई कार्निवल का इंटीरियर और भी बेहतर और क्लासी दिखाई दिया है. MPV के केबिन में घूमे हुए डिस्प्ले पर डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट दिए गए हैं. हालांकि नई जनरेशन किआ कार्निवल के निचले वेरिएंट्स के साथ ट्विन-पॉड ऐनेलॉग क्लस्टर दिया जा सकता है.

gb1hp6aoडिस्प्ले पर डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट दिए गए हैं

स्पाय शॉट्स में ये भी सामने आया है कि MPV के साथ बड़े आकार के एसी वेंट्स दिए गए हैं जो डिस्प्ले के नीचे का स्थान घेरते हैं. कार के सेंट्रल कंसोल को पिआनो ब्लैक फिनिश के साथ सिल्वर इंसर्ट्स और क्रोम स्विच दिए गए हैं जो नई जनरेशन कार्निवल के केबिन को और भी ज़्यादा आकर्षक बनाते हैं. नई MPV में बिल्कुल नया 3-स्पोक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जो पैडल शिफ्टर और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है. इसके अलावा डुअल-टोन डोर पैड्स को पिआनो ब्लैक ट्रिम और सिल्वर डोर हैंडल्स दिए गए हैं. कार्निवल के निचले वेरिएंट्स के अंदरूनी हिस्से में डुअल-टोन ब्लैक और बेज पेन्ट स्कीम दी जा सकती है.

ये भी पढ़ें : 2020 वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर: किआ टेलुराइड ने मारी बाज़ी

नई जनरेशन किआ कार्निवल के साथ संभवतः दो अलग-अलग ग्रिल दी जाएंगी जो MPV के वेरिएंट के हिसाब से उपलब्ध कराई जाएंगी. इनमें पहला विकप्ल शानदार ग्रिल का होगा जिसमें आड़े क्रोम इंसर्ट्स दिए जाएंगे. दूसरा विकल्प आकर्षक एसयूवी स्टाइल ग्रिल का होगा जिसमें खड़े स्लॉट्स दिए जाएंगे जो डुअल-टोन शोड में उपलब्ध होगी. MPV के साथ डुअल-टोन अलॉय व्हील्स भी दिए जाएंगे जो इसकी डिज़ाइन को पूरी तरह नया लुक देने वाले हैं.

ये भी पढ़ें : कोरोना वायरस लॉकडाउन के बाद भी ग्राहकों को लुभा रही नई-नवेली किआ मोटर्स

2021 किआ कार्निवल के साथ किआ मोटर्स संभवतः सिर्फ एक इंजन उपलब्ध कराने वाली है जो 2.2-लीटर डीजल इंजन होगा. हालांकि बाद में किआ इस MPV के साथ 3.5-लीटर का दमदार पेट्रोल इंजन भी मुहैया करा सकती है. भारतीय बाज़ार के लिए फिलहाल उपलब्ध कराई जा रही किआ कार्निवल के साथ 2.2-लीटर का चार-सिलेंडर आयल बर्नर इंजन दिया जा रहा है. ये इंजन 197 bhp पावर और 440 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है. कंपनी साउथ कोरिया के बाज़ार में संभवतः जुलाई 2020 तक कार्निवल MPV लॉन्च करने वाली है.

सोर्स : IAB

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.