carandbike logo

2021 किआ सेल्टोस और सॉनेट मई की शुरुआत में होंगी लॉन्च, मिला नया ब्रांड लोगो

language dropdown

नई नीति के अंतर्गत मई 2021 के पहले हफ्ते में कंपनी किआ सेल्टोस और सॉनेट के नए मॉडल लॉन्च करने वाली है. जानें ब्रांड में और क्या-क्या बदलाव किए गए?

2021 किआ सेल्टोस और नया लोगो पेश करते किआ इंडिया के MD और CEO, कूखयूं शिम expand फोटो देखें
2021 किआ सेल्टोस और नया लोगो पेश करते किआ इंडिया के MD और CEO, कूखयूं शिम

किआ ने आधिकारिक तौर पर भारत में कंपनी का नया लोगो और "मूवमेंट दैट इंस्पायर" नामक ब्रांड फिलॉसफी पेश की है. ब्रांड के बदलावों में किआ मोटर इंडिया का नाम बदलकर अब किआ इंडिया कर दिया गया है. नई नीति के अंतर्गत मई 2021 के पहले हफ्ते में कंपनी देश में किआ सेल्टोस और सॉनेट के नए मॉडल लॉन्च करने वाली है. दोनों एसयूवी के साथ कंपनी का नया लोगो दिया जाएगा और इनके साथ नए और बदले हुए कई फीचर्स भी मिलने वाले हैं. हालांकि कंपनी ने अबतक इन दोनों में हुए बदलावों की जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है. इसके अलावा कंपनी की घोषणा है कि 2022 तक भारत में नई 7-सीटर किआ एसयूवी लॉन्च की जाएगी.

d84bseqदोनों एसयूवी के साथ कंपनी का नया लोगो दिया जाएगा

इस मौके पर कंपनी की उत्पादन नीति पर बात करते हुए किआ इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के वाइस प्रेसिडेंट, हरदीप सिंह ब्रार ने कहा कि, “हम भारतीय ग्राहकों के लिए नए उत्पादों के ज़रिए आने वाले समय के लिए नए फीचर्स और आधुनिक तकनीक देना जारी रखेंगे. इसी लिए हम सेल्टोस और सॉनेट के ताज़ा मॉडल अगले महीने की शुरुआत में पेश करने वाले हैं, इसके अलावा अगले साल की शुरुआत के लिए भी कुछ सरप्राइज़ रखा गया है.”

5heguqu8किआ मोटर इंडिया का नाम बदलकर अब किआ इंडिया कर दिया गया है 

कंपनी की भारत में पहली एसयूवी सेल्टोस थी और बाद में किआ ने देश में सॉनेट पेश की. दोनों ही एसयूवी भारत में खूब पसंद की जा रही हैं. जहां किआ ने पहले ही सेल्टोस का ऐनिवर्सरी एडिशन लॉन्च किया है, वहीं सॉनेट को मिलने वाला यह पहला अपडेट होगा जिसे लॉन्च हुए बामुश्किल एक साल हुआ है. किआ का दावा है कि हर तीसरे मिनट कंपनी एक कार भारत में बेच रही है. बता दें कि 2019 में भारतीय बाज़ार में एंट्री करने के बाद कंपनी अब तक 2.5 लाख कारें बेच चुकी है.

ये भी पढ़ें : भारत में 2021 के अंत तक 350 टचपॉइंट्स पर काम शुरू करेगी किआ इंडिया

0 Comments

अभी तक 2021 किआ सेल्टोस और सॉनेट की कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन अनुमान है कि इनके इंजन विकल्प समान ही होंगे. ऐसे में सेल्टोस के साथ 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा, यहां 1.5-लीटर डीज़ल इंन भी एसयूवी को मिलेगा. किआ इंडिया नई सेल्टोस के इंजन विकल्पों को 6-स्पीड मैन्युअल, आईवीटी 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर और 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस करेगी. सॉनेट के साथ 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीज़ल इंजन मिलेगा. इन इंजन विकल्पों के साथ 5-स्पीड मैन्युअल, 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड आईएमटी के अलावा 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स मिलेंगे.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on किया Cars

  • Sonet Gt Line
    Sonet Gt Line
  • Sonet Headlight
    Sonet Headlight
  • Sonet Led Tail Light
    Sonet Led Tail Light
  • Kia Seltos Door
    Kia Seltos Door
  • Seltos Backview
    Seltos Backview
  • Seltos Sideview
    Seltos Sideview
  • Kia Carnival Power Sliding Door
    Kia Carnival Power Sliding Door
Be the first one to comment
Thanks for the comments.