लॉगिन

2021 KTM 1290 सुपर ऐडवेंचर S से पर्दा हटा, जानें कितनी बदली नई बाइक

1290 सुपर ऐडवेंचर KTM की मोटरसाइकिल है जिसके साथ सामान्य रूप से रडार असिस्ट क्रूज़ कंट्रोल तकनीक दी गई है. जानें बाइक के बाकी फीचर्स के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 27, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2021 KTM 1290 सुपर ऐडवेंचर S से पर्दा हट चुका है जिसके बारे में KTM ने कहा है कि यह तकनीकी रूप से अबतक की सबसे आधुनिक मोटरसाइकिल है. कंपनी ने ऐसा इसीलिए कहा है कि यह पहली मोटरसाइकिल है जिसके साथ सामान्य रूप से रडार असिस्ट क्रूज़ कंट्रोल तकनीक दी गई है. बाइक में लगे क्रूज़ कंट्रोल के लिए 5 डिस्टेंस सेटिंग दी गई हैं और ओवरटेक असिस्ट भी दिया गया है जिससे लेन बदलते या ओवरटेक करते समय राइडर को बाइक में बढ़ी हुई ताकत मिलती है. राइडर असिस्ट के लिए अन्य इलेक्ट्रॉनिक फीचर्स में नया 6-एक्सिस आईएमयू और 5 राइडिंग मोड्स दिए गए हैं जिनमें रेन, स्ट्रीट, स्पोर्ट, ऑफ-रोड और वैकल्पिक रैली मोड आते हैं. बाइक के स्विचगियर को भी पूरी तरह नई डिज़ाइन दी गई है.

    m62rkv1बाइक के स्विचगियर को भी पूरी तरह नई डिज़ाइन दी गई है

    2021 KTM 1290 सुपर ऐडवेंचर के साथ बिल्कुल नया 7-इंच टीएफटी डिस्प्ले दिया गया है जो नई कनेक्टिविटी यूनिट और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आया है. बड़े आकार का डैशबोर्ड पर सभी जानकारी आसानी से पढ़ने में आती है. इस यूनिट को दोबारा डिज़ाइन किए स्टोरेज डिपार्टमेंट पर लगाया गया है, इसके अलावा USB चार्जिंग सॉकेट भी मिला है. बाइक में नया आईएमयू मिला है. कंपनी ने ऐडवेंचर मॉडल में वैकल्पिक सस्पेंशन पैकेज दिए गए हैं जिनमें सस्पेंशन प्रो और रैली पैक शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : 2021 ट्रायम्फ स्पीड ट्रिपल 1200 RS से हटा पर्दा, भारत में जल्द होगी लॉन्च

    5jldt9ocबाइक में लगे क्रूज़ कंट्रोल के लिए 5 डिस्टेंस सेटिंग दी गई हैं

    KTM मोटरसाइकिल को नई फ्रेम पर बनाया गया है जिसके हिसाब से इसमें कई सारे बदलाव भी किए गए हैं. पिछले मॉडल के मुकाबले इसकी सीट के कद को 11 मिमी कम किया गया है और अब इसे 20 मिमी तक अडजस्ट किया जा सकता है. मोटरसाइकिल के साथ नया 23-लीटर का फ्यूल-टैंक मिला है. नई 1290 सुपर ऐडवेंचर S में पहले जैसा 1,308 सीसी वी-ट्विन इंजन दिया गया है जो 158 बीएचपी और 138 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. यूरो 5 मानकों वाला नया इंजन पुराने मॉडल के मुकाबले 1.6 किग्रा हल्का है. 2021 KTM 1290 सुपर ऐडवेंचर S की डिलेवरी वैश्विक रूप से मार्च 2021 में शुरू की जाएगी, हालांकि भारत में जल्द इसे लॉन्च नहीं किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय केटीएम मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें