लॉगिन

2021 KTM 890 ड्यूक से हटा पर्दा, साल के अंत तक भारत में हो सकती है लॉन्च

890 ड्यूक की जगह KTM 890 ड्यूक आर के ठीक नीचे की होगी जो पिछले साल लॉन्च हुई है और इस रेन्ज का सबसे दमदार मॉडल है. जानें कितनी अलग है बाइक?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    KTM ने 890 ड्यूक से पर्दा हटा लिया है और वैश्विक बाज़ार में 790 ड्यूक की जगह लेगी जिसे नए यूरो 5 और बीएस6 इंधन नियम लागू होने पर बंद कर दिया गया था. 890 ड्यूक की जगह KTM 890 ड्यूक आर के ठीक नीचे की होगी जो पिछले साल लॉन्च हुई है और इस रेन्ज का सबसे दमदार मॉडल है. स्टाइल और डिज़ाइन की बात करें तो 890 ड्यूक कंपनी की 790 ड्यूक जैसी ही है, लेकिन इसे नए रंगों और ग्राफिक्स में पेश किया जाएगा. मोटरसाइकिल के साथ एलसी8 पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है जो 789 सीसी की जगह अब 889 सीसी का है और 113 बीएचपी ताकत के साथ 92 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. 790 ड्यूक के मुकाबले नई बाइक का इंजन 10 बीएचपी और 5 एनएम ज़्यादा ताकतवर है.

    bfe688fkमोटरसाइकिल के साथ एलसी8 पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है

    KTM की नई बाइक का इंजन अब 20 प्रतिशत ज़्यादा ताकतवर है जिससे बाइक को बेहतर संतुलन और मोड़ पर अच्छी स्थिरता मिलती है. इसका कुल भार 169 किग्रा है जो प्रदर्शन के मामले में पुराने मॉडल से बेहतर होगी क्योंकि इसके मुकाबले बाइक का भार समान है. चूंकि नई बाइक में यूरो 5 और बीएस6 मानकों वाला इंजन लगाया गया है जिससे यह माना जा सकता है कि कंपनी इसे जल्द ही भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर सकती है. मोटरसाइकिल को क्रोमियम-मॉलेब्डेनम स्टील फ्रेम के साथ एल्युमीनियम सब-फ्रेम पर बनाया गया है, इसके अलावा बाइक के चेसिस के हिसाब से इंजन को बहुत सही तरीके से लगाया गया है.

    ये भी पढ़ें : KTM और हुस्कवार्ना मोटरसाइकिल की कीमतों में ₹ 4,485 तक बढ़ोतरी

    h79i5b8oनई बाइक में यूरो 5 और बीएस6 मानकों वाला इंजन लगाया गया है

    बाइक के बाकी पुर्ज़ों में 43 मिमी डब्ल्यूपी अपेक्स यूएसडी और पिछले हिस्से में गैस-असिस्टेड मोनोशॉक दिया गया है, वहीं दोनों पहियों में 300 मिमी डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं. बाइक के साथ 4 राइडिंग मोड्स - रेन, स्ट्रीट, स्पोर्ट और वैकल्पिक ट्रैक दिए गए हैं. हर राइडिंग मोड में थ्रॉटल रिस्पॉन्स, ट्रैक्शन कंट्रोल, एबीएस, कॉर्नरिंग एबीएस और व्हीली कंट्रोल की अलग सेटिंग की गई है. हमारा अनुमान है कि KTM इंडिया 2021 के अंत तक भारत में नई 890 ड्यूक लॉन्च करेगी जिसकी अनुमानित एक्सशोरूम कीमत रु 9 लाख होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय केटीएम मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें