लॉगिन

2021 लैंड रोवर डिफेंडर को मिला नया एक्स-डायनामिक वेरिएंट

लैंड रोवर डिफेंडर एक्स-डायनमिक डिफेंडर के बेस वेरिएंट और सबसे महंगे डिफेंडर एक्स वेरिएंट के बीच बैठता है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 15, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लैंड रोवर को डिफेंडर को लॉन्च हुए अभी लगभग एक साल ही हुआ है और ब्रिटेन के ऑटोमेकर ने इस मौके पर एक नए और ज़्यादा स्पोर्टी लुक वाले वेरिएंट को रेंज में जोड़ दिया है. लैंड रोवर डिफेंडर एक्स-डायनामिक डिफेंडर के बेस वेरिएंट और सबसे महंगे डिफेंडर एक्स वेरिएंट के ठीक बीच में बैठता है. इसका मतलब है कि डिफेंडर एक्स-डायनमिक को सबसे महंगे एक्स ट्रिम के कई फीचर मिलते हैं जो इसे बेस ट्रिम की तुलना में बेहतर बनाता है.

    a2kki6ko

    एक्स-डायनामिक में तीन ट्रिम्स लेवल होंगे- एस, एसई और एचएसई जो फीचरों के मामले में एक दूसरे से अलग हैं.

    शुरुआत के लिए, इसे सिलिकॉन सैटिन रंग की स्किड प्लेटों के साथ ग्लोस ब्लैक अलॉय व्हील्स और रॉकर पैनल मिलते हैं. अंदर सीटों को मजबूत सिंथेटिक रुप में बनाया गया है. अन्य वेरिएंट्स की तरह, एक्स-डायनामिक में भी तीन ट्रिम्स लेवल होंगे- एस, एसई और एचएसई जो फीचरों के मामले में एक दूसरे से अलग हैं. लैंड रोवर ने हाल ही में अमेरिकी बाजार में छोटे व्हीलबेस वाली डिफेंडर 90 भी पेश की है और एक्स-डायनामिक वेरिएंट को डिफेंडर 90 छोटा-व्हीलबेस (तीन-दरवाज़े) और डिफेंडर 110 लंबा-व्हीलबेस (पांच-दरवाज़े) दोनों मॉडलों पर पेश किया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: जगुआर लैंड रोवर ने अगस्त 2020 की वैश्विक बिक्री में दर्ज की 15.5 % गिरावट

    t7vahfr

    कार को सिलिकॉन सैटिन रंग की स्किड प्लेटों के साथ ग्लोस ब्लैक अलॉय व्हील्स मिलते हैं.

    लैंड रोवर डिफेंडर रेंज को हाल ही में एक नया प्लग-इन हाइब्रिड (PHEV) भी मिला है. इसमें 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल इंजन लगा है जो एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ काम करता है. P400e वेरिएंट को डिफेंडर 90 छोटे-व्हीलबेस और डिफेंडर 110 लंबे-व्हीलबेस दोनों में पेश किया जाएगा. 2.0-लीटर इंजन 296 बीएचपी और इलेक्ट्रिक मोटर 138 बीएचपी बनाता है, जो कुल मिलाकर 398 बीएचपी बन जाता है. इलेक्ट्रिक मोटर 43 किमी की रेंज के लिए पर्याप्त है, जबकि डिफेंडर 90 PHEV 5.6 सेकंड में 100 किमी की रफ्तार पार कर लेती है. कार में 30.30 kmpl के माइलेज की दावा किया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें