लॉगिन

2021 लैंड रोवर डिस्कवरी फेसलिफ्ट से हटा पर्दा, नई तकनीक, फीचर्स और बेहतर इंजन

लैंड रोवर डिस्कवरी माइल्ड हाइब्रिड हुई पेश, कार में कंपनी के इलेक्ट्रिक व्हीकल आर्किटैक्चर 2.0 के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 10, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जगुआर लैंड रोवर ने डिस्कवरी फेसलिफ्ट लॉन्च के बाद अब कंपनी ने इस एसयूवी के हाइब्रिड वर्जन को पेश कर दिया है, कंपनी 2021 में इसे लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. जानकारी के मुताबिक 2021 डिस्कवरी को नई तकनीक, अच्छे फीचर्स और बेहतर इंजन के साथ पेश किया जाएगा. इस एसयूवी में पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ 48 वोल्ट के माइल्ड हाइब्रिड इंजन का भी इस्तेमाल किया गया है. लैंड रोवर डिस्कवरी हाइब्रिड को कंपनी के इलेक्ट्रिक व्हीकल आर्किटैक्चर 2.0 के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है. बता दें साल 2016 में जगुआर लैंड रोवर ने डिस्कवरी का पहला मॉडल को लॉन्च किया था.

    m50bcrm4
    2021 लैंड रोवर डिस्कवरी फेसलिफ्ट

    इस कार में कई नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं, जैसे एलईडी हेडलाइट, एलईडी डीआरएल लाइट, आगे और पिछे के इंडिकेटर को एक अच्छा ग्रिल दिया गया है. अगले बम्पर को नए सिरे से तैयार किया गया है, साइड एयर वेंट्स को फिर से डिज़ाइन किया गया है, ग्लॉसी काला रंग कार को दिखने में एक स्पोर्टी टच देता है. कंपनी ने 2021 लैंड रोवर डिस्कवरी को आर-डायनामिक वैरिएंट में पेश किया है. कंपनी को उम्मीद है कि नई डिस्कवरी आर-डायनामिक बिक्री के लिए सबसे लोकप्रिय वेरिएंट में से एक होगी.

    p42ufp7g
    2021 लैंड रोवर डिस्कवरी को आर-डायनामिक वैरिएंट में पेश किया है
    कार की छत पर ग्लॉस ब्लैक और शैडो एटलस फिनिश दिया गया है. इंटीरियर की बात करें तो अंदर डुअल टोन डार्क फिनिश दिया गया है. इसमें लेदर की सीटें दी गई हैं जिसमे कंट्रास्ट स्टिचिंग का इस्तेमाल किया गया है. SUV में मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील के साथ कैपेसिटिव स्विच, आसानी से पढ़ा जा सकने वाला इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और 
    नया यूजर इंटरफेस 11.4 इंच के एचडी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है, कंपनी का कहना है कि पुराने मॉडल की तुलना में 48 फीसदी बड़ा और तीन गुना तेज है. सेंटर कंसोल में नए हैप्टिक टच बटन भी मिलते हैं, जो हमने डिस्कवरी स्पोर्ट मॉडल में भी देखा है.
    tgs2vsoo डिस्कवरी फेसलिफ्ट के डैशबोर्ड को अपडेट किया गया है

    कार के केबिन को भी काफी अपडेट किया गया है. कार के स्टीयरिंग में बैकलिट कंट्रोल बटन दिए गए हैं. कार को एक नया गियरशिफ्ट नॉब भी मिलता है जो रोटरी डायल की जगह लेता है. जो कभी जेएलआर कारों के साथ इतना प्रसिद्ध था. कार में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, 15 वाट वायरलेस चार्जर, लैंड रोवर रिमोट ऐप शामिल है. नए लैंड रोवर डिस्कवरी फेसलिफ्ट की सीटें काफी बेहतर और आरामदयक है. लैंड रोवर डिस्कवरी हाइब्रिड के इंजन को चार ट्रिम में पेश किया गया है. इसका एंट्री लेवल वैरिएंट 400 न्यूटन मीटर टॉर्क प्रदान करता है जबकि टॉप मॉडल 650 न्यूटन मीटर टॉर्क प्रदान करता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें