लॉगिन

2021 लैंड रोवर रेन्ज रोवर वेलार भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 79.87 लाख

जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने यह घोषणा भी की है कि कंपनी ने घरेलू बाज़ार में असेंबल होने वाली 5-सीटर SUV ग्राहकों को सौंपना शुरू कर दी है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 16, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने नई 2021 रेन्ज रोवर वेलार SUV आधिकारिक रूप से भारत में लॉन्च कर दी है. नई वेलार की देश में एक्सशोरूम कीमत रु 79.87 लाख तय की गई है और इसे पेट्रोल और डीज़ल विकल्पों के साथ भारतीय बाज़ार में उतारा गया है. टाटा मोटर्स के मालिकाना हक वाली ब्रिटिश लग्ज़री कार निर्माता ने यह घोषणा भी की है कि कंपनी ने घरेलू बाज़ार में असेंबल होने वाली 5-सीटर SUV ग्राहकों को सौंपना शुरू कर दी है. नई रेन्ज रोवर वेलार SUV के डीज़ल वेरिएंट की भारत में एक्सशोरूम कीमत रु 80.71 लाख रखी गई है.

    ut6515igनई SUV चार रंगों - फुजी व्हाइट, पोर्तोफिनो ब्लू, सरटोरीनी ब्लैक और सिलिकॉन सिल्वर में उपलब्ध है

    लॉन्च के मौके पर जगुआर लैंड रोवर इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर, रोहित सूरी ने कहा कि, “रेन्ज रोवर वेलार अपने शानदार डिज़ाइन, लग्ज़री और तकनीक के लाजवाब मिश्रण के चलते भारत की सबसे महत्वाकांक्षी SUV में एक है. SUV के ताज़ा अवतार में नई तकनीक और आरामदायक फीचर्स देने के बाद अब 2021 रेन्ज रोवर वेलार को और भी पसंद किया जाएगा.”

    gnhrc4v82021 वेलार के साथ 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर डीज़ल इंजन विकल्प दिए गए हैं

    आर डायनामिक एस ट्रिम में उपलब्ध नई रेन्ज रोवर वेलार अब 3डी सराउंड कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक एयर सस्पेंशन, केबिन एयर आयोनाइज़ेशन के साथ पीएम2.5 फिल्टर जैसे फीचर्स के साथ आई है. इसमें नए पिवि प्रो इंफोटेनमेंट सिटस्म के साथ सामान्य तौर पर 10-इंच टचस्क्रीन, 10-इंच निचला टचस्क्रीन, ताज़ी डिज़ाइन वाले इंटरफेस के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो भी दिए गए हैं. नई SUV चार रंगों - फुजी व्हाइट, पोर्तोफिनो ब्लू, सरटोरीनी ब्लैक और सिलिकॉन सिल्वर में उपलब्ध है. कंपनी का कहना है कि नई वेलार पहले के मुकाबले अच्छी, सुरक्षित और स्मार्ट हो गई है और अब यह दुनिया की सबसे आधुनिक तकनीक से लैस SUV में शुमार हो चुकी है.

    ये भी पढ़ें : 2021 जगुआर एफ-पेस फेसलिफ्ट भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 69.99 लाख

    तकनीक की बात करें तो 2021 रेन्ज रोवर वेलार के साथ 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर डीज़ल इंजन विकल्प दिए गए हैं जो कंपनी के इंजीनियम फैमिली के इंजन हैं. जहां SUV में लगा पेट्रोल इंजन 247 बीएचपी ताकत और 365 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, वहीं इसका डीज़ल इंजन 177 बीएचपी ताकत और 430 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. कंपनी ने दोनों इंजन विकल्पों के साथ ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स उपलब्ध कराया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें