लॉगिन

2021 महिंद्रा XUV500 का प्रिमियम इंटीरियर ताज़ा स्पाय फोटो में सामने आया

नई जनरेशन महिंद्रा XUV500 अब ज़्यादा प्रिमियम डिज़ाइन के साथ आएगी जो जिससे इसका केबिन नई फोटो में काफी अच्छा दिखाई दे रहा है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 12, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2021 महिंद्रा XUV500 की ताज़ा झलक ऑनलाइन सामने आई हैं और इस बार SUV के इंटीरियर की साफ-सुथरी फोटो देखने को मिली हैं. नई जनरेशन महिंद्रा XUV500 अब ज़्यादा प्रिमियम डिज़ाइन के साथ आएगी जो जिससे इसका केबिन नई फोटो में काफी अच्छा दिखाई दे रहा है. हमने पहले कई बार SUV के स्टिकर्स से ढंके प्रोटोटाइप की तस्वीरें देखी हैं, हालांकि अब दिखा टैस्ट मॉडल उत्पादन के लिए तैयार दिख रहा है और संभवतः नई जनरेशन SUV का टॉप मॉडल है.

    6cqd6pkgइंफोटेनमेंट और इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के लिए स्प्लिट डिस्प्ले मिलेगा

    महिंद्रा ऑटोमोटिव की आगामी नई जनरेशन XUV500 में सबसे बड़ा आकर्षक इसका बड़े आकार का केबिन है जो मर्सिडीज़-बेंज़ की स्टाइल के सिंगल यूनिट स्क्रीन के साथ देखा गया है. यहां आपको इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के लिए स्प्लिट डिस्प्ले मिलेगा. केबिन में नकली चमड़े का इस्तेमाल हुआ है और यह दो रंगों - ब्लैक और बेज में आता है. SUV की नई सीट्स भी आर्टिफिशियल लैदर से ढंकी हुई हैं, वहीं नया सेंट्रल कंसोल पर गियर लीवर मिला है जो ऑटोमैटिक यूनिट है. इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक स्विच और रोटरी डायल के साथ संभवतः अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स भी मिलेंगे. पिछली स्पाय फोटो में हैंडब्रेक दिखा है, ऐसे में संभव है कि इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक सिर्फ टॉप मॉडल में मिले.

    u5t1f3ncनई जनरेशन XUV500 के साथ ऐडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम भी मिल सकता है

    2021 महिंद्रा XUV500 नए मल्टी-फंक्शनल फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, सैटिन फिनिश वाले इंटीरियर ग्रैब हैंडल्स और चौड़े एसी वेंट्स के साथ क्रोम ब्रेज़ल्स दिए गए हैं. SUV के साथ संभवतः ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स दिए जाएंगे. इसके अलावा नई जनरेशन XUV500 के साथ ऐडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम भी मिल सकता है. महिंद्रा ने यह तक कहा है कि कंपनी नई जनरेशन XUV500 और स्कॉर्पियो के लिए सुरक्षा में 5-सितारा रेटिंग हासिल करेगी, तो यहां खूब सारे सुरक्षा फीचर्स भी मिलना अनुमानित है.

    ये भी पढ़ें : 2021 महिंद्रा स्कॉर्पियो का उत्पादन के नज़दीक वाला मॉडल पास से नज़र आया

    महिंद्रा की नई जनरेशन XUV500 के साथ पेट्रोल इंजन दिए जाने की भी संभावना है जो 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन होगा ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. इसके अलावा SUV के साथ 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है जो 187 बीएचपी पावर और 380 एनएम पीक टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है. कंपनी इन इंजन विकल्पों को मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में पेश करेगी. लॉन्च होने के बाद दूसरी जनरेशन महिंद्रा XUV500 का भारत में मुकाबला एमजी हैक्टर प्लस, टाटा ग्राविटास और 7-सीटर ह्यूंदैई क्रेटा से होने वाला है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें