लॉगिन

2021 मारुति सुज़ुकी सुपर कैरी रिवर्स पार्किंग सिस्टम के साथ भारत में लॉन्च

सुपर कैरी के पेट्रोल वेरिएंट के साथ 1.2-लीटर बीएस6 इंजन दिया गया है जो 72.4 बीएचपी ताकत और 98 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. जानें दोनों वेरिएंट की कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 30, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी ने अपने हल्के कमर्शियल वाहन सुपर कैरी को रिवर्स पार्किंग सिस्टम के साथ भारत में लॉन्च कर दिया है. बॉम्बे स्टॉक ऐक्सचेंज में रेगुलेटरी फाइलिंग के अनुसार मारुति सुज़ुकी सुपर कैरी मिनी ट्रक रेन्ज के साथ अब सामान्य तौर पर यह सेफ्टी फीचर उपलब्ध कराया गया है. इस फीचर के एबज में कंपनी ने वाहन की कीमत रु 18,000 बढ़ाई है जिसके बाद दिल्ली में सुपर कैरी की एक्सशोरूम कीमत रु 4.48 लाख से रु 5.46 लाख के बीच हो गई है. कंपनी ने इस हल्के कमर्शियल वाहन की बढ़ी हुई कीमतें आज से लागू कर दी हैं.

    9gqao2oइस फीचर के एबज में कंपनी ने वाहन की कीमत रु 18,000 बढ़ाई है

    मारुति सुज़ुकी पेट्रोल और पेट्रोल के साथ सीएनजी दोनों वेरिएंट्स में सुपर कैरी बेचती है और इस सेगमेंट में यह पहला हल्का कमर्शियल वाहन था जिसे बीएस6 इंजन के साथ लॉन्च किया गया था. डुअल फ्यूल ए-सीएनजी वेरिएंट के साथ कंपनी ने 5-लीटर का पेट्रोल टैंक भी उपलब्ध कराया है. सुपर कैरी के पेट्रोल वेरिएंट के साथ 1.2-लीटर बीएस6 इंजन दिया गया है जो 72.4 बीएचपी ताकत और 98 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, वहीं इसका सीएनजी वेरिएंट 64.3 बीएचपी और 855 एनएम क्षमता वाला है. कंपनी ने दोनों वेरिएंट को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है.

    ये भी पढ़ें : ऑक्सीजन ज़रूरतमंदों के काम आ सके, इसीलिए मारुति सुज़ुकी समय से पहले करेगी फैक्ट्री की मरम्मत

    मारुति सुज़ुकी सुपर कैरी के साथ 2183 मिमी लंबा और 1488 मिमी चौड़ा डेक दिया गया है जिसके भार उठाने की क्षमता 740 किग्रा है. सुपर कैरी में आपको 175 मिमी ग्राउंड क्लियरेंस मिलता है, वहीं सस्पेंशन के लिए अगले हिस्से में मैक्फर्सन स्ट्रट्स और पिछले हिस्से में मज़बूत ऐक्सेल के साथ लीफ स्प्रिंग दी गई हैं. इस हल्के कमर्शियल वाहन के साथ कंपनी ने सभी बेसिक फीचर्स दिए हैं जिनमें हल्का स्टीयरिंग व्हील, मोबाइल चार्जिंग सॉकेट, डुअल असिस्ट ग्रिल, मल्टी पर्पज़ स्टोरेज स्पेस, लॉक हो सकने वाला ग्लोवबॉक्स और बॉटल होल्डर शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें