लॉगिन

2021 मसेराती गिबली माइल्ड हाईब्रिड से पर्दा हटा, दमदार इंजन के साथ इंधन बचेगा

मसेराती ने अपनी पहली हाईब्रिड कार गिबली हाईब्रिड पेश करके वाहनों के इलैक्ट्रिकेशन की ओर पहला कदम रख दिया है. जानें कितनी अलग है हाईब्रिड गिबली?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 17, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मसेराती ने अपनी पहली हाईब्रिड कार मसेराती गिबली हाईब्रिड पेश करते हुए वाहनों को इलैक्ट्रिक बनाने की ओर पहला कदम रख दिया है. इटली की निर्माता कंपनी ने नया 2.0-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन तैयार किया है जो 48-वोल्ट अल्टर्नेटर और इलैक्ट्रिक सुपरचार्ज्ड के साथ आता है जिसे पावर लीथियम-आयन बैटरी पैक से मिलता है. मसेराती का कहना है कि नया इंजन परफॉर्मेंस और इंधन की खपत में सटीक तालतेल पैदा करता है. दलिचस्प ये भी है कि सामान्य 3.0-लीटर इंजन वाली मसेराती गिबली के मुकाबले गिबली हाईब्रिड का भार बैटरी पैक लगाए जाने के बावजूद 80 किग्रा कम है.

    b35kn1aoमसेराती ने इस कार के साथ नीली हाईलाइट्स दी हैं

    ये इंजन कुल 325 बीएचपी पावर और 450 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है जो सिर्फ 1500 आरपीएम पर मिलने लगता है. गिबली हाईब्रिड सिर्फ 5.7 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 255 किमी/घंटा है. जहां लगभग सभी मामलों में हाईब्रिड कार सामान्य मसेराती गिबली जैसी ही दिखती है, वहीं इसे अलग पहचान देने के लिए कंपनी ने कई बदलाव किए हैं. मसेराती ने इस कार के साथ नीली हाईलाइट्स दी हैं जो इसके हाईब्रिड होने की बात बताता है और इसे एयर डक्ट्स, ब्रेक क्लिपर्स और पिछले पिलर पर ट्राइडेंट लोगो तक दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : भारत में लॉन्च की गई दमदार ऑडी RS7 स्पोर्टबैक, कीमत ₹ 1.94 करोड़

    rstnfbl8कार के केबिन में 10.1-इंच का हाईडेफिनेशन स्क्रीन लगाया है

    मसेराती ने गिबली को नई कनेक्टेड कार तकनीक और नए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से भी अपडेट किया है. कार में मसेराती ने लेटेस्ट जनरेशन वाला इंटेलिजेंट असिस्टेंट मल्टीमीडिया सिस्टम दिया है जो एंड्रॉइड ऑटोमोटिव सॉफ्टवेयर से मिले डिजिटल इनपुट पर आधारित है. कंपनी ने कार के केबिन में 10.1-इंच का हाईडेफिनेशन स्क्रीन लगाया है जो पहले के मुकाबले अधिक यूज़र फ्रेंडली होने का दावा किया गया है. कार में नया इंस्ट्रुमेंट पेनल भी दिया गया है जो डिलिटल डिवाइस और नए ग्राफिक्स के साथ आता है. नई गिबली हाईब्रिड अगले साल तक भारत में लॉन्च की जा सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मासेराती ग़िबली पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मासेराती मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें