भारत में नई बाइक और कारें

2021 मर्सिडीज़-बैंज ई-क्लास कूप और कन्वर्टिबल का टीज़र जारी, ग्लोबल डेब्यू 27 मई को

मर्सिडीज़-बैंज ने इन दोनों कारों का टीज़र जारी किया है जिसमें इनकी सिलवट दिखाई दी है और कंपनी दोनों कारों से 27 मई 2020 को पर्दा हटाने वाली है.

फोटो देखें
मर्सिडीज़-बैंज कार के एक्सटीरियर को सीमित बदलाव देने वाली है

2021 मर्सिडीज़-बैंज ई-क्लास कूप और कन्वर्टिबल को जनता के लिए पहली बार इसी साल होने वाले जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया जाना तय था, लेकिन कोरोना माहामारी के चलते ऐसा नहीं हो सका, क्योंकि इस जानलेवा वायरस के डर से मोटर शो निरस्त कर दिया गया है. मर्सिडीज़-बैंज ने आखिरकार अब इन दोनों कारों का टीज़र जारी किया है जिसमें इनकी सिलवट दिखाई दी है और कंपनी इन दोनों कारों से 27 मई 2020 को पर्दा हटाने वाली है. मर्सिडीज़-बैंज दोनों कारों को डिजिटल प्लैटफॉर्म के ज़रिए पेश करने वाली है जो आजकल सबसे ज़्यादा चलन में है. टीज़र इमेज को देखकर डिज़ाइन में हुए बदलावों के बारे में अभी कोई टिप्पणी करना बहुत मुश्किल काम है और हमें इस कार से पर्दा हटने तक इंतज़ार करना होगा. अनुमान लगाया जा रहा है कि इन कारों में भी 2021 ई-क्लास सेडान जैसे बदलाव किए जाएंगे.

79sutlaकार के साथ नया तीन-स्पोक फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील मिलने वाला है

मर्सिडीज़-बैंज कार के एक्सटीरियर को सीमित बदलाव देने वाली है जिनमें बदली हुई ग्रिल, अलग अंदाज़ के हैडलैंप्स और कार के अगले हिस्से में दिए गए दोबारा डिज़ाइन किए हुए बंपर्स शामिल हैं. केबिन की बात करें तो दोनों मॉडल्स के साथ लेटेस्ट एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम और अलग से ड्राइवर असिस्टेंस फीचर्स के साथ अधिक सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे. कार के साथ नया तीन-स्पोक फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील मिलने वाला है जैसा एस-क्लास में देखा गया है, इसे ई-क्लास कूप और कन्वर्टिबल दोनों मॉडल्स में उपलब्ध कराने के साथ स्टीयरिंग को बिल्ट-इन सेंसर्स से लैस किया गया है जो ये पहचान लेता है कि ड्राइवर के हाथ स्टीयरिंग पर हैं या कार को ऑटोनोमस ड्राइव पर चलाया जाना चाहिए. कार की स्टीयरिंग व्हील पर टच सेंसिटिव कंट्रोल्स भी दिए जाएंगे.

मर्सिडीज़-बेंज़ ई-क्लास

57.5 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
मर्सिडीज़-बेंज़ ई-क्लास

ये भी पढ़ें : पॉर्श ने नई जनरेशन 911 टारगा से हटाया पर्दा, 2021 की शुरुआत में भारत में लॉन्च

0 Comments

मर्सिडीज़-बैंज नई ई-क्लास कूप और कन्वर्टिबल के साथ 3.0-लीटर, इनलाइन, 6-सिलेंडर पेट्रोल इंजन देने वाली है जो दोनों मॉडल्स में इलैक्ट्रिक मोटर के साथ फिट किया जाएगा. इंजन और इलैक्ट्रिक मोटर मिलकर इस कार को 210 बीएचपी पावर और 250 एनएम पीक टॉर्क प्रदान करने की क्षमता रखते हैं.

कम्पेयर मर्सिडीज़-बेंज़ ई-क्लास मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ