carandbike logo

2021 मर्सिडीज़-बेंज़ ई-क्लास फेसलिफ्ट के भारत लॉन्च की तारीख़ का ख़ुलासा हुआ

language dropdown

2021 की मर्सिडीज़-बेंज़ ई-क्लास फेसलिफ्ट 16 मार्च को भारत आएगी, कंपनी का कहना है कि उसने ग्राहकों की बढ़ती मांग के कारण कार का समय से पहले लॉन्च करने का फैसला किया है.

बाज़ार में सेडान का लंबे व्हीलबेस वाला मॉडल मिलना ही जारी रहेगा expand फोटो देखें
बाज़ार में सेडान का लंबे व्हीलबेस वाला मॉडल मिलना ही जारी रहेगा

मर्सिडीज़-बेंज़ ई-क्लास फेसलिफ्ट ने 2020 में अपनी वैश्विक शुरुआत की थी और अब मॉडल इसी महीने भारत आने के लिए तैयार है. मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया 2021 ई-क्लास फेसलिफ्ट को 16 मार्च, 2021 को लॉन्च करेगी और मॉडल उन 15 नई कारों का हिस्सा है जिन्हें कंपनी इस साल भारत में पेश करेगी. जर्मन ऑटो दिग्गज का कहना है कि उसने ग्राहकों की बढ़ती मांग के कारण कार का समय से पहले लॉन्च करने का फैसला किया है. दिलचस्प बात यह है कि कंपनी मार्च में दो लॉन्च करेगी जिसमें ई-क्लास फेसलिफ्ट के अलावा 25 तारीख को नई ए-क्लास लिमोसिन भी बाज़ार में आएगी.

9emua7n8

नई कार में बदली हुई ग्रिल, नई हेडलैम्प और ज़्यादा स्पोर्टी दिखने वाले बम्पर शामिल हैं.  

बाज़ार में सेडान का लंबे व्हीलबेस वाला मॉडल ही जारी रहेगा, हालांकि इसको एक नया लुक औक कई नए फीचर मिलेंगे. नई कार में बदली हुई ग्रिल, नई हेडलैम्प और ज़्यादा स्पोर्टी दिखने वाले बम्पर शामिल हैं. पीछे नई एलईडी टेललाइट्स और बदला हुआ बम्पर मिलेगा. केबिन को दो 10.25-इंच की स्क्रीन मिलेंगी जो MBUX सिस्टम के साथ चलती हैं. कार मर्सिडीज मी कनेक्ट मोबाइल ऐप के माध्यम से कनेक्टेड तकनीक भी प्राप्त करेगी. इसके अलावा कार में काइनेटिक सीटें, एंबियंट लाइटिंग और मसाज सीटें भी शामिल होंगी.

यह भी पढ़ें: 2021 मर्सिडीज़-बेंज़ ए-क्लास लिमोज़िन इंडिया रिव्यूः पैसा वसूल एंट्री-लेवल सेडान

fpb5oc3g

केबिन को दो 10.25-इंच की स्क्रीन मिलेंगी जो MBUX सिस्टम के साथ चलती हैं.  

0 Comments

इंजन विकल्पों में 2.0-लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन शामिल होने की संभावना है. पेट्रोल में 194 बीएचपी और 320 एनएम देने वाला इंजन होगा, जबकि डीज़ल में 192 बीएचपी और 400 एनएम पीक टार्क पैदा होता है. दोनों इंजन 9 जी-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़े गए हैं. कार एक 3.0 लीटर डीज़ल इंजन के साथ भी पेश की जा सकती है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.