लॉगिन

2021 मर्सिडीज़-बेंज़ GLC भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 57.40 लाख

SUV कंपनी की तरफ से सबसे ताज़ा कार है जिसे कनेक्टेड कार तकनीक दी गई है और अब यह ब्रांड की सभी कारों के साथ पेश किया जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 20, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया ने 2021 GLC SUV के साथ मर्सिडीज़ मी कनेक्ट और कई नए फीचर्स दिए गए हैं. 2021 मर्सिडीज़-बेंज़ GLC की भारत में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 57.40 लाख है जो टॉप मॉडल के लिए रु 63.15 लाख तक जाती है. SUV कंपनी की तरफ से सबसे ताज़ा कार है जिसे कनेक्टेड कार तकनीक दी गई है और अब यह ब्रांड की सभी कारों के साथ पेश किया जा रहा है. मर्सिडीज़-बेंज एस-क्लास के साथ भी इस महीने की शुरुआत में नई तकनीक दी गई है. बता दें कि मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया द्वारा 2021 में लॉन्च किए जाने वाले 15 नए मॉडल से यह अलग है.

    99r30uikSUV कंपनी की तरफ से सबसे ताज़ा कार है जिसे कनेक्टेड कार तकनीक दी गई है

    2021 मर्सिडीज़-बेंज़ GLC के साथ अब मर्सिडीज़ मी कनेक्ट तकनीक और आवाज़ पहचानने की क्षमत दी गई है जो ऐलेक्सा होम, गूगल होम और पार्किंग लोकेशन के अलावा नेविगेशन सिस्टम के साथ आती है. कार के अगले हिस्से में मसाज सीट्स दी गई हैं जिसे मर्सिडीज़-बेंज़ ने GLC लाइन-अप के साथ पहली बार पेश किया है. SUV में बिल्कुल नया डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर लगाया गया है, वहीं रिमोट इंजन स्टार्ट से आप कार में बैठने से पहले इसे ठंडा कर सकते हैं. बेहतर नज़ारे के लिए कार में 360-डिग्री कैमरा दिया गया है और 2021 GLC के साथ दो नए रंग - बिलियंट ब्लू और हाईटेक सिल्वर दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : मर्सिडीज़-बेंज़ ने भारत में बेची सभी इलेक्ट्रिक EQC, जल्द आएगा दूसरा जत्था

    1299ratcकार के अगले हिस्से में मसाज सीट्स दी गई हैं

    मर्सिडीज़-बेंज़ की तरफ से फिलहाल यह सबसे छोटे आकार की SUV है जो भारत में बेची जा रही है और कंपनी ने 2016 में लॉन्च से अबतक 8,400 GLC बेच ली हैं. SUV में पहले जैसा 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिला है जो 194 बीएचपी और 320 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. GLC 220डी में 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 192 बीएचपी ताकत और 400 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. दोनों इंजन के साथ 9जी-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है, वहीं डीजल मॉडल 4मैटिक एडब्ल्यूडी से लैस है. 2021 GLC में एमबीयूएक्स यूज़र इंटरफेस, वायरलेस चार्जिंग? क्रूज़ कंट्रोल, डायनामिक सिलेक्ट, एंबिएंट लाइटिंग जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलसी पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-बेंज़ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें