भारत में नई बाइक और कारें

2021 मर्सिडीज-बेंज़ एस-क्लास से पर्दा हटा, मिली हाइब्रिड तकनीक

language dropdown

2021 मर्सिडीज़-बेंज S-class एक नए लुक में, बड़े आकार में और कहीं ज़्यादा फीचर के साथ पेश की गई है. बोनट पहले से लंबा है जबकि नए एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के कारण एलईडी हेडलैम्प ज़्यादा पतली दिखती हैं.

कार को 2021 को दूसरे हिस्से में भारत में लॉन्च किया जा सकता है. expand फोटो देखें
कार को 2021 को दूसरे हिस्से में भारत में लॉन्च किया जा सकता है.

जर्मन लग्ज़री कार कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने 2021 एस-क्लास पर से पर्दा हटा लिया है. कंपनी की सबसे महत्वपूर्ण कार को नई तकनीक और सुरक्षा के अलावा एक नए मंच पर बनाया गया है. बाहरी बदलावों की बात करें तो 2021 मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास हर मायने में क्लासी दिखती है. इसका बोनट पहले से लंबा है जबकि नए एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के कारण एलईडी हेडलैम्प ज़्यादा पतली दिखती हैं. एक बड़ा बदलाव एलईडी टेललाइट्स हैं, जिनका लेटा हुआ आकार पहली बार इस लक्जरी सेडान में देखा गया है. ऊंचे वेरिएंट्स में क्रोम फिनिश के साथ 21 इंच के बड़े पहिए मिलते हैं. एक और बड़ा बदलाव है नए फ्लश-स्टाइल के दरवाज़े के हैंडल जो बाहर कार को एक साफ लुक देते हैं.

41eue91

कैबिन में अब पहले से ज़्यादा जगह है और बूट स्पेस भी 22.6 लीटर बढ़ा गया है.

नई मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास अब 33 मिमी लंबी, 50 मिमी चौड़ी और 10 मिमी ऊंची हो गई है. व्हीलबेस को भी 50 मिमी तक बढ़ाया गया है, साथ ही अगले ट्रैक को 35 मिमी और पिछले ट्रैक को 50 मिमी तक बढ़ाया गया है. कैबिन में कार को 12.8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिला है जो इंस्ट्रुमेंट कंसोल से काफा जुदा है. मर्सिडीज़ का कहना है कि 2021 एस-क्लास 27 कम बटन के साथ आती है क्योंकि ज़्यादा काम आवाज या टच से किए जा सकते हैं. नया MBUX सिस्टम काफी अपडेट्स के साथ आया है और सीटें भी मसाज देती हैं. कार में 30 स्पीकर वाला 4 डी साउंड सिस्टम है और एलईडी एंबियेंट लाइटिंग भी दी गई है. कैबिन में अब पहले से ज़्यादा जगह है और बूट स्पेस भी 22.6 लीटर बढ़ा गया है.

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन ने खरीदी नई मर्सिडीज़-बेंज़ S-क्लास, जानें लग्ज़री कार की कीमत

tommr2ec

कार लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई में पहले से बड़ी हो गई है.

Newsbeep
0 Comments

नई पीढ़ी की मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास पर 3.0 लीटर के इन-लाइन 6-सिलेंडर के पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ ईक्यू बूस्ट 48-वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम का विकल्प है. S450 पर पेट्रोल इंजन लगभग 362 बीएचपी और 500 एनएम बनाता है, जबकि एस 500, 429 बीएचपी और 520 एनएम के साथ आती है. EQ बूस्ट का माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम 21.6 बीएचपी और 250 Nm टॉर्क देता है जो थोड़े-थोड़े अंतराल में मिलता है. S580 पर 469 bhp वाला ट्विन-टर्बो V8 पेट्रोल लगा है. सभी इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़े गए हैं और पांच ड्राइविंग मोड्स - इको कम्फर्ट, स्पोर्ट, स्पोर्ट प्लस और इंडिविजुअल के साथ आते हैं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.