लॉगिन

मर्सिडीज़-बेंज़ भारत में बेचेगी 2021 एस-क्लास की 150 यूनिट, 50% कारें बुक हुईं

2021 एस-क्लास को भारत में पूरी तरह आयात किया गया है और मर्सिडीज़-बेंज़ इस कार की सिर्फ 150 यूनिट ही भारतीय बाज़ार में बेचेगी. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 18, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई जनरेशन मर्सिडीज़-बेंज़ एस-क्लास आखिरकार भारत आ चुकी है और कंपनी की यह सबसे महंगी सेडान लग्ज़री होने के साथ खास भी है. 2021 एस-क्लास को भारत में पूरी तरह आयात किया गया है और मर्सिडीज़-बेंज़ इस कार की सिर्फ 150 यूनिट ही भारतीय बाज़ार में बेचेगी. यहां तक कि नई एस-क्लास के वर्चुअल लॉन्च में मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ, मार्टिन श्वैंक ने जानकारी दी है कि इस साल भारत के लिए नई एस-क्लास की तय संख्या का 50 प्रतिशत हिस्सा बुक हो चुका है. मर्सिडीज़ कुछ समय बाद नई एस-क्लास की असेंबली घरेलू रूप से शुरू करेगी.

    ofl4u8f2021 एस-क्लास को भारत में पूरी तरह आयात किया गया है

    नई जनरेशन एस-क्लास की शुरुआती कीमत रु 2.17 करोड़ रखी गई है. 2021 मर्सिडीज़-बेंज़ एस-क्लास देश में इसी लॉन्च किए जाने वाले 15 वाहनों में एक है और मर्सिडीज़-बेंज़ ने नई एस-क्लास के साथ अलग से सर्विस पैकेज भी पेश किया है जिसकी कीमत रु 82,900 है. 2021 एस-क्लास 34 मिमी लंबी और 51 मिमी चौड़ी होने के साथ कद में 12 मिमी बढ़ी है. इसके व्हीलबेस को भी 50 मिमी बढ़ाया गया है. कंपनी ने नई लग्ज़री सेडान को नई डिज़ाइन के साथ शानदार लुक दिया है. नई जनरेशन मॉडल को पूरी तरह बदल दिया गया है जो बहुत आधुनिक तकनीक और इंडस्ट्री में पहली बार पेश किए जाने वाले कई फीचर्स के साथ आई है.

    738ph8bkकंपनी ने नई लग्ज़री सेडान को नई डिज़ाइन के साथ शानदार लुक दिया है

    2021 मर्सिडीज़-बेंज़ एस-क्लास के अगले हिस्स में लगे पतले आकार के एलईडी हैडलैंप्स स्टाइलिश दिखते हैं और इसकी 3-स्लेट क्रोम ग्रिल देखी-दिखाई नज़र आ रही है, लेकिन कार की कुल रूपरेखा पर काफी अच्छी लग रही है. कार के पिछले हिस्से में एलईडी टेललैंप्स लगे हैं जो पिछले मॉडल के मुकाबले चौड़े हैं और अलग अंदाज़ में आते हैं. नई जनरेशन एस-क्लास के केबिन में चार टचस्क्रीन डिस्प्ले दिए गए हैं जिसमें बड़े आकार का 12.8-इंच सेंट्रल कंसोल शामिल है. इंटीरियर की 27 बटनों की जगह टच सेंसिटिव कंट्रोल्स ने ली है, वहीं सीट्स और हैडरेस्ट वेंटिलेटेड होंगे जो हीटिंग और कूलिंग फंक्शन के साथ आई हैं. इसके अलावा कार के साथ ताज़ा एमबीयूएक्स कनेक्टेड तकनीक भी दी गई है.

    ये भी पढ़ें : लॉन्च से पहले ही भारत में बिका ₹ 2.43 करोड़ की लग्ज़री SUV का पहला जत्था

    f8322hrआधुनिक तकनीक और इंडस्ट्री में पहली बार पेश किए जाने वाले कई फीचर्स के साथ आई नई S-Class

    मर्सिडीज़-बेंज़ की नई जनरेशन एस-क्लास दुनिया की पहली कार है जिसके साथ सामने से टक्कर की दशा में पिछली सवारी के लिए एयरबैग्स दिए गए हैं. कार के साथ कई नए एक्टिव और पेसिव सुरक्षा फीचर्स दिए गए हैं जिनमें रडार आधारित सेंसर्स शामिल हैं, ये सेंसर्स अगल-बगल से होने वाली टक्कर को भांप लेते हैं और जिस तरफ से टक्कर होने वाली होती है उसके विपरीत ड्राइवर या पैसेंजर को ई-एक्टिव कंट्रोल सस्पेंशन की मदद से बीच में धका देते हैं. नई एस-क्लास का उत्पादन मर्सिडीज़ जर्मनी स्थित फैक्ट्री 56 में किया जा रहा है जिसे दुनिया के सबसे मॉडर्न प्लांट के रूप में जाना जाता है. ये पहली कार है जिसका उत्पादन इस प्लांट में किया जा रहा है.

    ये भी पढ़ें : 2021 BMW 5 सीरीज़ के भारत में लॉन्च की तारीख आई सामने, जानें कार के बारे में

    e4eao8qनई जनरेशन एस-क्लास के केबिन में चार टचस्क्रीन डिस्प्ले दिए गए हैं

    2021 मर्सिडीज़-बेंज़ एस-क्लास एस500 के साथ 48-वोल्ट माइल्ड-हाईब्रिड सिस्टम इंजन मिलेगा जो 3.0-लीटर का 6-सिलेंडर इंजन है और ईक्यू बूस्ट सेटअप वाली इलैक्ट्रिक मोटर के साथ आएगा. यह इंजन एस450 के लिए 362 बीएचपी ताकत और 500 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, वहीं एस500 के लिए 429 बीएचपी ताकत और 520 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. यहां ट्विन-टर्बो वी8 पेट्रोल इंजन भी मिला है जो एस580 में लगस है और 469 बीएचपी ताकत बनाता है. डीज़ल ग्राहकों के साथ कंपनी नई एस 350डी लाई है जिसमें 3.0-लीटर इंजन लगा है जो 282 बीएचपी ताकत और 600 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी ने सभी इंजन विकल्पों को 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मर्सिडीज़-मेबैक एस-क्लास पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-मेबैक मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें