carandbike logo

2021 मर्सिडीज़-मायबाक दुनिया के सामने हुई पेश, भारत में अगले साल होगी लॉन्च

language dropdown

मर्सिडीज़-बेंज़ ने नई जनरेशन मर्सिडीज़-मायबाक S580 से पर्दा हटा लिया है जिसे नई जनरेशन एस-क्लास W223 के आधार पर बनाया गया है. पढ़ें पूरी खबर...

बिल्कुल नई यह कार एस-क्लास लाइन-अप की सबसे महंगी कार बन गई है expand फोटो देखें
बिल्कुल नई यह कार एस-क्लास लाइन-अप की सबसे महंगी कार बन गई है

मर्सिडीज़-बेंज़ ने नई जनरेशन मर्सिडीज़-मायबाक एस580 से पर्दा हटा लिया है जिसे नई जनरेशन एस-क्लास डब्ल्यू223 के आधार पर बनाया गया है. बिल्कुल नई यह कार एस-क्लास लाइन-अप की सबसे महंगी कार बन गई है जिसे केबिन में ज़्यादा जगह और आराम के लिए अधिक व्यवस्था के साथ पेश किया गया है. 2021 मर्सिडीज़-मायबाक एस580 का बाज़ार में मुकाबला बेंटले फ्लाइंग स्पर वी8 और रोल्स-रॉयस घोस्ट से होगा. कार के व्हीलबेस को 180 मिमी बढ़ाया गया है जो खासतौर पर सिर्फ पिछले यात्रियों के लिए उपलब्ध होगा, वहीं कार की लंबाई करीब 5.5 मीटर हो गई है.

49q3ln0cकेबिन में ज़्यादा जगह और आराम के लिए अधिक व्यवस्था के साथ पेश किया गया

कार के पिछले हिस्से में दिए दरवाज़ों का आकार की बढ़ाया गया है जिन्हें इलेक्ट्रिक रूप से भी नियंत्रित किया जा सकता है. मर्सिडीज़-बेंज़ ने नई मायबाक एस580 में अडजस्टेबल बकेट सीट्स सामान्य रूप से दी हैं जिन्हें 19 से 44 डिग्री तक घुमाया जा सकता है और पैरों को आराम देने के लिए लेगरेस्ट भी दिया गया है जो मुड़ जाता है. तकनीकी रूप से भी कंपनी ने मर्सिडीज़-मायबाक एस580 को शानदार बनाया है जिसमें हर सीट पर मसाज की व्यवस्था, हीटेड आर्मरेस्ट, डोर पैनल्स, सीट वेंटिलेशन, यहां तक कि पिछले यात्रियों के लिए पिंडली की मसाज भी शामिल है.

dd7u9fvतकनीकी रूप से भी कंपनी ने मर्सिडीज़-मायबाक S580 को शानदार बनाया है

2021 मायबाक में नई जनरेशन एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है और कार के केबिन में 5 स्क्रीन दिए गए हैं जिसमें अगले और बीच के हिस्से में 12.8-इंच डिस्प्ले, 12.3-इंच का डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, पिछली सीट्स पर मनोरंजन के लिए दो 11.6-इंच मॉनिटर आते हैं. सामान्य एस-क्लास के मुकाबले नई जनरेशन मर्सिडीज़-मायबाक को अलग दिखाने के लिए कई सारे बदलाव किए गए हैं. इसमें शानदार दो रंगों वाला पेन्ट, क्रोम वाली आकर्षक नई ग्रिल के साथ खास मायबाक चिन्ह शामिल हैं. कार 21-इंच अलॉय व्हील्स पर चलती है जिन्हें रेट्रो-मोनोब्लॉक डिज़ाइन दी गई है और इनसे कार की सुंदरता निश्चित रूप से बढ़ती है.

vo08nbm8शानदार दो रंगों वाला पेन्ट, क्रोम वाली आकर्षक नई ग्रिल के साथ खास मायबाक चिन्ह

नई मर्सिडीज़-मायबाक के साथ नया 4.0-लीअर वी8 ट्विन-टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है जो ईक्यू बूस्ट 48-वोल्ट माइल्ड-हाईब्रिड तकनीक के साथ आया है. यह इंजन 496 बीएचपी पावर और 700 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है जसे 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. नई एस-क्लास की तर्ज पर 2021 मायबाक में भी स्टीयरिंग व्हील को पिछले ऐक्सेल से जोड़ा गया है और अब कार की स्टीयरिंग से पिछले पहियों को भी 11 डिग्री तक मोड़ा जा सकता है. कार में सामान्य तौर पर हेड्स अब डिस्प्ले के साथ ऑगमेंटेड रियालिटी नेविगेशन दिया गया है जो दुनिया में पहली बार किसी कार को मिला है. कार में पिछले यात्रियों के लिए एयरबैग्स भी दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : मर्सिडीज़-बेंज़ EQC इलेक्ट्रिक SUV नए 11 किलोवाट चार्जर से हुई अपडेट

Newsbeep
0 Comments

नई जनरेशन मर्सिडीज़-मायबाक एस580 को अगले साल से कुछ बाज़ारों में बेचना शुरू किया जाएगा जिनमें भारत शामिल है और इस कार को हमारे बाज़ार में पूरी तरह आयात किया जाएगा. अनुमान है कि भारत में इस कार की कीमत रु 2.5 करोड़ होगी. इसी दौरान नई जनरेशन एस-क्लास भी अगले साल भारतीय बाज़ार में लॉन्च की जानी है जिसकी देश में अनुमानित एक्सशोरूम कीमत रु 1.5 करोड़ है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.