लॉगिन

2021 MG हैक्टर पेट्रोल CVT वेरिएंट के लॉन्च की तारीख सामने आई

MG हैक्टर फेसलिफ्ट को भारत में कई बदलावों के साथ लॉन्च करने के हफ्ते भर बाद ही कंपनी नया CVT वेरिएंट पेश करने वाली है. जानें कितनी बदलेगी कार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 10, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG मोटर इंडिया बाज़ार में काफी पसंद की जा रही हैक्टर लाइन-अप में एक और वेरिएंट जोड़ने वाली है. इस बार कंपनी CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स पेश करने वाली है और इस नई MG हैक्टर को कल यानी 11 फरवरी 2021 को भारत में लॉन्च किया जाएगा. MG हैक्टर फेसलिफ्ट को भारत में कई बदलावों के साथ लॉन्च करने के हफ्ते भर बाद ही कंपनी नया CVT वेरिएंट पेश करने वाली है. CVT गियरबॉक्स एसयूवी के पेट्रोल इंजन में उपलब्ध कराया गया है जो इस इंजन के साथ दूसरा विकल्प होगा, इससे पहले कंपनी ने हैक्टर पेट्रोल को सिर्फ डुअल-क्लच ट्रांसमिशन या कहें तो डीसीटी में उपलब्ध कराया था.

    gapoibqgडीसीटी के आक्रामक और तेज़ रफ्तार प्रदर्शन के मुकाबले CVT काफी सफाई से काम करता है

    2021 MG हैक्टर में नया CVT गियरबॉक्स 1.5-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल मॉडल के साथ दिया गया है. यह इंजन 141 बीएचपी ताकत और 250 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है जिसे अबतक 6-स्पीड मैन्युअल और डीसीटी गियरबॉक्स के साथ बेचा गया. नए ट्रांसमिशन विकल्प के साथ MG इंडिया हैक्टर ऑटोमैटिक की कीमतों को रु 50,000 से रु 60,000 कम करना चाहती है. इसके अलावा CVT विकल्प उन ग्राहकों को आकर्षित करेगा जो शहरों के हिसाब से चलाने में आसान एसयूवी की तलाश में हैं. डीसीटी के आक्रामक और तेज़ रफ्तार प्रदर्शन के मुकाबले CVT काफी सफाई से काम करता है.

    ये भी पढ़ें : 2021 MG ZS EV भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 20.99 लाख

    m7d9pov8नई हैक्टर CVT को संभवतः दो वेरिएंट्स - सुपर और शार्प में पेश किया जाएगा

    MG मोटर इंडिया नए CVT गियरबॉक्स के अलावा 2021 हैक्टर फेसलिफ्ट में कोई बदलाव करेगी, इसकी उम्मीद बहुत कम है. नई एसयूवी को हाल में ताज़ा लुक देने के लिए ग्रिल, बंपर कई जगहों पर छोटे-बड़े बदलाव किए गए हैं, वहीं केबिन में भी दो रंगों वाला है जो अब वायरलेस चार्जिंग, अगली वेंटिलेटेड सीट्स और बदली हुई MG आईस्मार्ट मोबाइल ऐप जैसे फीचर्स के साथ आया है. नई हैक्टर CVT को संभवतः दो वेरिएंट्स - सुपर और शार्प में पेश किया जाएगा और इसकी अनुमानित कीमत रु 15.80 लाख से ज़्यादा होगी. भारत में इसका मुकाबला सेगमेंट की ह्यून्दे क्रेटा, किआ सेल्टोस, निसान किक्स और जीप कम्पस फेसलिफ्ट जैसी कारों से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एमजी हेक्टर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें