लॉगिन

2021 MG ZS EV भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 20.99 लाख

MG ने नई ZS EV के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है और साल 2021 के लिए कंपनी का हमारे बाज़ार में यह दूसरा उत्पाद है. जानें कितनी बढ़ी EV की रेन्ज?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 8, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG मोटर इंडिया ने हमारे बाज़ार में हैक्टर फेसलिफ्ट लॉन्च करने के बाद पूरी तरह इलेक्ट्रिक SUV 2021 मॉडल MG ZS EV लॉन्च कर दी है. चीन के स्वामित्व वाली वाहन निर्माता MG ने 2021 ZS EV को नई आई-स्मार्ट कनेक्टेड कार तकनीक के साथ पेश किया है जैसा हैक्टर फेसलिफ्ट के साथ देखा गया है. लॉन्च के बाद इस इलेक्ट्रिक SUV में पहली बार बदलाव किए गए हैं जो करीब एक साल से कुछ पहले भारत में लॉन्च की गई थी. 2021 MG ZS EV को रु 20.99 लाख इंट्रोडक्टरी कीमत पर लॉन्च किया गया है, कंपनी ने SUV को दो वेरिएंट्स एक्सक्लूसिव और ऐक्साइट में लॉन्च की गई है जिसके एक्सक्लूसिव वेरिएंट की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत रु 24.18 लाख है.

    nsembjdcSUV के एक्सक्लूसिव वेरिएंट की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत रु 24.18 लाख है

    MG मोटर इंडिया ने नई इलेक्ट्रिक SUV ZS EV के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है और साल 2021 के लिए हैक्टर फेसलिफ्ट के बाद कंपनी का हमारे बाज़ार में यह दूसरा उत्पाद है. बता दें कि MG ने नई इलेक्ट्रिक SUV के साथ हाई-टेक बैटरी दी है जिससे इसकी रेन्ज बढ़कर 419 किमी हो गई है, इसके अलावा कंपनी ने इलेक्ट्रिक SUV का ग्राउंड क्लियरेंस भी बढ़ा दिया है जो अब 177 मिमी हो गया है. 2021 MG ZS EV में मिला आई-स्मार्ट सिस्टम अब हिंगलिश में भी वॉइस कमांड को समझता है, जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि यह इंडस्ट्री में पहला है. यह सिस्टम 35 तरह की हिंगलिश वॉइस कमांड को पहचानता है जिनमें हेल्लो MG, एसी चलाओ, हेल्लो MG सनरूफ खोलो, हेल्लो MG, रेडियो बजाओ आदि शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : एमजी मोटर इंडिया ने जनवरी 2021 की बिक्री में 15 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की

    kejjfnt42021 ZS EV के साथ हाई-टेक बैटरी दी है जिससे इसकी रेन्ज बढ़कर 419 किमी हो गई है

    भारत में MG ZS EV जनवरी 2020 में लॉन्च की गई थी और दिसंबर 2020 तक कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक SUV की 1,100 यूनिट बेच ली थीं. फिलहाल ZS EV के साथ 44.5 किलोवोट आईपी6 प्रमाणित बैटरी पैक दिया गया है जो सिंक्रोनस मोटर को ताकत देता है, यह मोटर 141 बीएचपी ताकत और 353 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाली है. इस बैटरी को अब एक बार चार्ज करने पर 419 किमी तक चलाया जा सकता है और ड्राइव के लिए सड़क और परिस्थिति के हिसाब से EV 300-400 किमी के बीच रेन्ज दे सकती है. सिर्फ 8.5 सेकंड में ही EV 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है. ZS EV के साथ आपको तीन ड्राइविंग मोड्स के अलावा तीन लेवल रीजनरेटिव ब्रेकिंग भी मिलेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एमजी जेडएस ईवी पर अधिक शोध

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें