लॉगिन

2021 पोर्श मकान भारत में लॉन्च, कीमतें Rs. 83.21 लाख से शुरू

2021 पोर्श मैकन को तीन वेरिएंट्स मैकन, मैकन S और मैकन GTS में पेश किया गया है. कार कुल 14 रंगों में उपलब्ध होगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 13, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पॉर्श ने भारत में 2021 मकान लक्ज़री SUV लॉन्च कर दी है. कार की कीमत ₹ 83.21 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) से शुरू होती है. पॉर्श ने देश में 2021 मकान के साथ नई टायकान इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार को भी लॉन्च किया है, जिसकी कीमत ₹ 1.50 करोड़ (एक्स-शोरूम,भारत) से शुरू होती है. मकान का यह दूसरा मिड-लाइफ फेसलिफ्ट है, इससे पहले 2019 में इसे कुछ अपडेट मिले थे. वैश्विक स्तर पर पोर्श मकान को इस साल जुलाई में कई बदलाव मिले थे जिसमें नया स्टाइल, बेहतर परफॉर्मेंस और नया कैबिन शामिल है.

    पोर्श इंडिया के ब्रांड हेड, मैनोलिटो वुजिकिक ने कहा,"टायकन इलेक्ट्रिक जैसे क्रांतिकारी मॉडल और हमारी लोकप्रिय मकान की पेशकश, हमारे डीलर विस्तार हमें भारत में भविष्य के लिए अपने व्यापार विकास का नया रोडमैप बनाने में मदद करेंगे. इसका प्रमाण सकारात्मक होगा और हम 2022 में नए उत्पादों और सुविधाओं में निवेश करेंगे. अगले साल की शुरुआत में हम पहली डिलीवरी के साथ टायकान और मकान दोनों के लिए ऑर्डर बुक खोल रहे है".

    04t4ehk42021 पोर्श मकान 14 रंगों में उपलब्ध होगी.

    2021 पोर्श मकान को तीन वेरिएंट्स मकान, मकान S और मकान GTS में पेश किया गया है. कार कुल 14 रंगों में उपलब्ध होगी. स्टाइल के मामले में ये SUV अब काफी पैनी दिखती है. चेहरे की बात करे तो, इसे एक नया डिज़ाइन मिल है, जो सड़क पर इसे और भी अधिक आकर्षक बनाता है. मकान में पोर्श डायनेमिक लाइट सिस्टम के साथ एलईडी हेडलाइट्स और नए शीशे दिए गए हैं. स्टैंडर्ड मॉडल में भी बड़े साइज़ के पहिये मिलेंगे, वहीं मकान S में 20 इंच और मकान GTS के लिए 21 इंच के पहिये मिलेंगे.

    p0phr3a2021 पोर्श मैकन नए इंटीरियर के साथ अपडेटेड केबिन और नया सेंटर कंसोल  मिलता है.

    पॉर्श मकान में अब नए इंटीरियर ट्रिम विकल्पों के साथ एक अपडेटेड केबिन और एक नया डिज़ाइन किया गया सेंटर कंसोल भी मिलता है. डैशबोर्ड के ऊपर सिग्नेचर एनालॉग घड़ी दी गई है. मकान में पोर्श कम्युनिकेशन मैनेजमेंट का 10.9 इंच का फुल एचडी टच डिस्प्ले मिलता है, जिसमें ऐप्पल कारप्ले, नेविगेशन, वॉयस कंट्रोल के साथ वाई-फाई हॉटस्पॉट और पोर्श कनेक्ट ऐप है. कार में नया मल्टी-फ़ंक्शन और जीटी स्पोर्ट्स स्टीयरिंग व्हील है जो 911 और पैनामेरा में आता है.

    ये भी पढ़ें : पोर्श टायकान इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 1.50 करोड़ से शुरू

    इंजन विकल्पों की बात करें तो, कार में 2.0-लीटर, इन-लाइन-फोर, टर्बोचार्ज्ड इंजन मिलता है जो 261 bhp और 400 Nm बनाता है. कार 6.2 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. इसकी अधिकतम रफ़्तार 232 किमी प्रति घंटा है. जहां तक ​​Macan S और Macan GTS का सवाल है, वे बड़े 2.9-लीटर V6 इंजन के साथ आती हैं जो Macan S में 375 bhp और 520 Nm टॉर्क बनता है. कार 4.6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. GTS में इंजन 434 bhp और 550 Nm बनाता है. कार 4.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है इंजन GTS को 272 किमी/घंटा की टॉप स्पीड तक ले जाने में मदद करता है. तीनों मॉडल पोर्श की 7-स्पीड पीडीके डीसीटी ट्रांसमिशन के साथ आते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें