लॉगिन

2021 रेनॉ ट्राइबर MPV भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 5.30 लाख

बाज़ार में अब 2021 रेनॉ ट्राइबर उपलब्ध है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 5.30 लाख है जो टॉप वेरिएंट आरएक्सज़ैड एएमटी के लिए रु 7.65 लाख तक जाती है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 26, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फ्रांस की कार निर्माता रेनॉ की भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार रेनॉ ट्राइबर है. कंपनी ने देश में अबतक इसकी 75,000 से ज़्यादा कारें बेच चुकी है और अब इस संख्या में इज़ाफे का प्लान रेनॉ ने ट्राइबर का नया मॉडल लॉन्च करके बना लिया है. तो यहां बाज़ार में अब 2021 रेनॉ ट्राइबर उपलब्ध है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 5.30 लाख है जो टॉप वेरिएंट आरएक्सज़ैड एएमटी के लिए रु 7.65 लाख तक जाती है. 2021 रेनॉ ट्राइबर चार ट्रिम्स - आरएक्सई, आरएक्सएल, आरएक्सटी और आरएक्सज़ैड में उपलब्ध है और जहां आरएक्सई ट्रिम सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स में आई है, वहीं बाकी तीन वेरिएंट्स के साथ विकल्प में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है. बता दें कि नए मॉडल के लिए रेनॉ इंडिया ने ट्राइबर की कीमतों में कोई इज़ाफा नहीं किया है.

    i7dlqkusअब कार को स्टीयरिंग पर ऑडियो और फोन कंट्रोल दिए गए हैं

    कंपनी का कहना है कि बिल्कुल नई रेनॉ ट्राइबर नए लुक और फीचर्स के साथ ज़्यादा बेहतर विकल्प बन गई है. अब कार को स्टीयरिंग पर ऑडियो और फोन कंट्रोल, ड्राइवर सीट हाईट अडजस्ट, सभी रंग विकल्पों में डुअल-टोन एक्सटीरियर, विंग मिरर्स पर एलईडी टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं, इसके अलावा कार को नए रंग सीडर ब्राउन में भी पेश किया गया है. रेनॉ इंडिया ने नई ट्राइबर को पहले से ही पर्याप्त जगह वाली तीनों पंक्ति की बैठक व्यवस्था में लॉन्च किया है. तीसरी पंक्ति को फोल्ड कर दें तो ट्राइबर का बूट स्पेस 625-लीटर हो जाता है.

    ये भी पढ़ें : भारत में 5 सबसे सस्ती 7-सीटर SUV जिसमें समा जाएगा बड़ा परिवार

    417phfbgतीसरी पंक्ति को फोल्ड कर दें तो ट्राइबर का बूट स्पेस 625-लीटर हो जाता है

    रेनॉ ट्राइबर के टॉप मॉडल को चार एयरबैग्स के अलावा 8.0-इंच टचस्क्रीन और क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम के अलावा कई और फीचर्स दिए गए हैं. रेनॉ ट्राइबर MPV के साथ सिर्फ एक इंजन दिया गया है जो 1.0-लीटर 3-सिलेंडर इंजन है. यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है और कंपनी ने इसके साथ विकल्प में 5-स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन भी दिया है. ट्राइबर में लगा इंजन 70 बीएचपी ताकत और 96 एनएम पीक टॉर्क बनाता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    रेनो ट्राइबर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय रेनो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें