carandbike logo

2021 स्कोडा कोडिएक फेसलिफ्ट से हटाया गया पर्दा, नए फीचर्स के साथ ताज़ा लुक

language dropdown

2016 में लॉन्च के बाद कंपनी ने कोडिएक रेन्ज में नए वेरिएंट और एडिशन जैसे कई बदलाप किए, लेकिन इसकी डिज़ाइन में अबतक कोई बदलाव नहीं किया गया था.

हमारे बाज़ार में स्कोडा कोडिएक को 2017 में लॉन्च किया गया था expand फोटो देखें
हमारे बाज़ार में स्कोडा कोडिएक को 2017 में लॉन्च किया गया था

स्कोडा कोडिएक की बिक्री वैश्विक स्तर पर 2016 में शुरू की गई थी और हमारे बाज़ार में इसे 2017 में लॉन्च किया गया था. इसके बाद कंपनी ने कोडिएक रेन्ज में कई चीज़ें जोड़ीं जिसमें नए वेरिएंट और एडिशन जोड़े, लेकिन इसकी डिज़ाइन में अबतक कोई बदलाव नहीं किया गया था. 4 साल से ज़्यादा समय के बाद अब स्कोडा कोडिएक को आखिरकार मिड-लाइफ अपडेट दिया जाने वाला है जिसमें कार के लुक को ताज़ा बनाने के लिए बदलाव किए जाएंगे. इसके अलावा कोडिएक के आरएस वेरिएंट को भी इस बार भारत में लॉन्च करने का प्लान कंपनी बना सकती है.

ncqesj28नई और चौड़ी ग्रिल के साथ लगे पतले एलईडी हैडलाइट्स

नई स्कोडा कोडिएक को ताज़ा फैमिली डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाया गया है जिसमें नई और चौड़ी ग्रिल के साथ लगे पतले एलईडी हैडलाइट्स शामिल हैं जिसके साथ विकल्प के तौर पर मेट्रिक्स एलईडी हैडलैंप्स दिए गए हैं. कार के नए बंपर और पिछले हिस्से में लगे स्पॉइलर से इसके एयरोडायनामिक्स में सुधार आया है. स्कोडा ऑटो इंडिया ने नई कोडिएक फेसलिफ्ट के साथ 17 से 20-इंच तक अलॉय व्हील्स के विकल्प उपलब्ध कराए हैं. नई कोडिएक के बोनट को भी नई डिज़ाइन दी गई है और फॉग लाइट्स की जगह भी कुछ नीचे की गई है. कार के अगले ऐप्रॉन में भी बदलाव किया गया है जिसके दोनों ओर एल आकार के सेंट्रल एयर इंटेक्स दिए गए हैं जो एल्युमीनियम फिनिश में आते हैं. कंपनी द्वारा जारी स्कैच में कार के पतले एलईडी टेललैंप्स भी दिखे हैं.

eilad848कुछ वेरिएंट्स के साथ ईको दी गई हैं जो सब्जियों के अवशेष से बनी हैं

कार के केबिन में भी काफी बदलाव किए गए हैं और यह पहले की तरह देखा-दिखाया सा लग रहा है. कंपनी ने अगली सीट्स के साथ मसाज फंक्शन के साथ हीटिंग और इलेक्ट्रिक तौर पर अडजस्ट होने वाला सिस्टम दिया है. कुछ वेरिएंट्स के साथ ईको सीट्स दी गई हैं जो सब्जियों के अवशेष से बनी हैं और स्कोडा इस मटेरियल को कुशक में भी देगी. इसके अलावा कार के केबिन में दो-स्पोक वाली स्टीयरिंग व्हील दी गई है और इसे प्रिमियम बनाने के लिए यहां एलईडी एंबिएंट लाइटिंग भी पेश की गई है. 10 स्पीकर वाला केंटन साउंड सिस्टम दिया गया है जो ट्रंक पर लगे सब-वूफर के साथ आता है. डैशबोर्ड के बीच में 9.2-इंच टचस्क्रीन और नया 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया गया है.

ये भी पढ़ें : नई जनरेशन स्कोडा ऑक्टाविया का उत्पादन भारत में शुरू, इसी महीने होगी लॉन्च

rst92ncकार के साथ पतले एलईडी टेललैंप्स भी दिए गए हैं
0 Comments

इंजन विकल्पों की बात करें तो स्कोडा कोडिएक के साथ अब सिर्फ पेट्रोल टीएसआई इंजन दिए गए हैं. इनमें सबसे पहले 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर टीएसआई इंजन आता है जो 190 बीएचपी ताकत बनाता है, इसके बाद 1.5-लीटर टीएसआई इंजन का नंबर आता है जो 148 बीएचपी ताकत पैदा करता है. जहां पहले बताया गया इंजन भारत में ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ लॉन्च किया जाएगा, वहीं कम दमदार इंजन के भारत में लॉन्च की पुष्टि अबतक नहीं हुई है. स्कोडा कोडिएक आरएस के साथ 2.0-लीटर ट्विन-टर्बो इंजन लगाया गया है जो ऑक्टाविया आरएस से लिया गया है और 245 बीएचपी ताकत पैदा करता है. कंपनी सभी इंजन के साथ सामान्य तौर पर 7-स्पीड डीएसजी ट्रांसमिशन पेश करेगी.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on स्कोडाकोडिएक

स्कोडा नई कोडियक
Expected Price
₹ 30 - 38 लाख
लॉन्च का समय (अनुमानित)
Dec 2021
SUV
Petrol, Diesel
  • 2021 Skoda Kodiaq Headlight
    2021 Skoda Kodiaq Headlight
  • 2021 Skoda Kodiaq Taillight
    2021 Skoda Kodiaq Taillight
Be the first one to comment
Thanks for the comments.