लॉगिन

2021 स्कोडा कोडिएक की नई झलक जारी, 13 अप्रैल को दुनिया के सामने पेश होगी

बता दें कि कंपनी बहुत जल्द भारतीय बाज़ार में नई SUV लॉन्च करने वाली है जिसका मुकाबला दमदार कारों से होने वाला है. जानें फीचर्स के साथ आएगी नई कोडिएक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 7, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2021 स्कोडा कोडिअक फेसलिफ्ट 13 अप्रैल 2021 को दुनिया की सामने पेश की जाने वाली है और इससे पहले चेक गणराज्य की कंपनी ने नई कार की झलक मार्च में जारी की थी. अब कंपनी ने फिर से नई स्कोडा कोडिएक की झलक जारी की है जिसमें कार के पतले हैडलैंप्स दिखे हैं. कंपनी द्वारा जारी टीज़र वीडियो में हैडलैंप्स के साथ अलग से एलईडी मॉड्यूल दिए गए हैं जो इसे नया फोर-आइड लुक देने के लिए लगाए गए हैं. बता दें कि कंपनी बहुत जल्द भारतीय बाज़ार में नई SUV लॉन्च करने वाली है जिसका मुकाबला दमदार कारों से होने वाला है और कई अन्य ब्रांड भी इसी सेगमेंट में अपना वाहन हाल में या तो लॉन्च कर चुके हैं या फिर करने वाले हैं.

    0m5buf6gनई स्कोडा कोडिअक को ताज़ा फैमिली डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाया गया है

    स्कोडा ऑटो इंडिया द्वारा पिछली बार जारी किए गए डिज़ाइन स्कैच में आगामी SUV की बहुत सारी जानकारी सामने आ गई थी जिसमें यह साफ हो गया था कि नई कोडिएक 7-सीटर विकल्प में पेश किया जाएगा. नए डिज़ाइन अपडेट में SUV के अगले और पिछले हिस्से में कई बदलाव किए जाएंगे और अनुमान है कि कंपनी कार के साथ नई नए फीचर्स भी देगी. इन फीचर्स में वायरलेस चार्जिंग और कनेक्टेड कार तकनीक के साथ कुछ तकनीकी बदलाव भी दिए जा सकते हैं.

    0gm5837gनई और चौड़ी ग्रिल के साथ लगे पतले एलईडी हैडलाइट्स

    नई स्कोडा कोडिअक को ताज़ा फैमिली डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाया गया है जिसमें नई और चौड़ी ग्रिल के साथ लगे पतले एलईडी हैडलाइट्स शामिल हैं. नई कोडिअक के बोनट को भी नई डिज़ाइन दी गई है और फॉग लाइट्स की जगह भी कुछ नीचे की गई है. कार के अगले ऐप्रॉन में भी बदलाव किया गया है जिसके दोनों ओर एल आकार के सेंट्रल एयर इंटेक्स दिए गए हैं जो एल्युमीनियम फिनिश में आते हैं. कंपनी द्वारा जारी स्कैच में कार के पतले एलईडी टेललैंप्स भी दिखे हैं.

    ये भी पढ़ें : नई जनरेशन स्कोडा ऑक्टाविया का उत्पादन भारत में शुरू, इसी महीने होगी लॉन्च

    4a6a6j8oकंपनी द्वारा जारी स्कैच में कार के पतले LED टेललैंप्स भी दिखे हैं

    स्कोडा ऑटो इंडिया ने अबतक कार की तकनीकी जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन हमारा मानना है कि आगामी कोडिअक के साथ 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जो पूरी तरह बीएस6 मानकों के हिसाब से तैयार होगा. कंपनी ने अबतक इस SUV की 6 लाख से ज़्यादा यूनिट दुनिया के 60 बाज़ारों में बेच ली है और स्कोडा इस नए मॉडल के साथ इस आंकड़े में इज़ाफा करने वाली है. स्कोडा भारत में अगले साल कहीं इस कार को लॉन्च करने वाली है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    स्कोडा कोडिएक पर अधिक शोध

    लोकप्रिय स्कोडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें