लॉगिन

2021 सुज़ुकी हायाबूसा के भारत में लॉन्च की तारीख आई सामने, इसी महीने होगी पेश

पिछली जनरेशन वाली हायाबूसा की एक्सशोरूम कीमत अंतिम दौर में रु 13.7 लाख थी, लेकिन अब अनुमान है कि नई जनरेशन हायाबूसा की कीमत करीब रु 17 लाख होगी.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सुज़ुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने बिल्कुल नई सुज़ुकी हायाबूसा के भारत में लॉन्च की तारीख का खुलासा कर दिया है. नई बाइक देश में 26 अप्रैल 2021 को लॉन्च होगी. नई सुज़ुकी हायाबूसा को अपडेटेड डिज़ाइन, नए फीचर्स और कुछ बदलावों वाला इंजन दिया गया है जो यूरो 5/बीएस6 नियमों के अनुकूल है. भारत दुनिया के कुछ अंतिम देशों में शामिल था जहां सबसे अखिर में सुज़ुकी ने दूसरी जनरेशन हायाबूसा लॉन्च की थी, इसके कुछ समय बाद ही बीएस6 नियमों के चलते इसे बाज़ार से हटा लिया गया था. पिछली जनरेशन वाली हायाबूसा की एक्सशोरूम कीमत अंतिम दौर में रु 13.7 लाख थी, लेकिन अब अनुमान है कि नई जनरेशन हायाबूसा की कीमत करीब रु 17 लाख होगी.

    0sc0vdmkबाइक की टॉप स्पीड अब भी 299 किमी/घंटा है

    नई हायाबूसा को पैना और सिकुड़ा हुआ बॉडीवर्क दिया गया है, लेकिन इसके पिछले मॉडल के मुकाबले बाइक की ताकत कुछ कम हो गई है. हालांकि बाइक के साथ अब व्यापक तौर पर इलेक्ट्रॉनिक पैकेज के साथ बेहतरीन क्वालिटी के पुर्ज़े दिए गए हैं जिनमें ब्रेम्बो स्टाइलमा कैलिपर्स शामिल हैं. 2021 सुज़ुकी हायाबूसा के साथ पहले जैसा 1340 सीसी का लिक्विड-कूल्ड, डीओएचसी, 16-वाल्व, इन-लाइन फोर इंजन दिया गया है, लेकिन अब यह इंजन काफी बेहतर प्रदर्शन करता है, बाइक की हैंडलिंग भी बेहतर हुई है और अब यह नए आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल सिस्टम के साथ आई है. बाइक का बीएस6 इंजन अब 187 बीएचपी ताकत और 150 एनएम पीक टॉर्क बनाता है.

    ये भी पढ़ें : 2021 सुज़ुकी GSX-S1000 का नया वीडियो जारी, जल्द हटेगा बाइक से पर्दा

    stvegnpgबाइक के साथ अब व्यापक तौर पर इलेक्ट्रॉनिक पैकेज के साथ बेहतरीन क्वालिटी के पुर्ज़े दिए गए हैं

    सुज़ुकी मोटरसाइकिल इंडिया की आगामी बाइक की टॉप स्पीड अब भी 299 किमी/घंटा है और इसका कुल भार 2 किग्रा घटकर 264 किग्रा हो गया है. नए इंधन नियमों के अनुकूल बनाने हेतु एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम पर दो-स्तर कैटेलेटिक कन्वर्टर लगाया है जिसके साथ नया स्लिप और असिस्ट क्लच भी दिया गया है. बाइक के अर्गोनॉमिक्स में भी मामूली बदलाव किए गए हैं जिसमें हैंडल को 12 मिमी राइडर की ओर किया गया है. बॉश से ली गई सिक्स-एक्सिस इनर्शियल मेज़रमेंट यूनिट बाइक के नए इलेक्ट्रॉनिक सूट को चलाती है जो बाइक के डायनामिक्स पर पैनी नज़र बनाए रखता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    सुज़ुकी हायाबुसा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय सुज़ुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें