carandbike logo

2021 सुज़ुकी हायाबूसा भारतीय वेबसाइट पर लिस्ट, बहुत जल्द लॉन्च होगी बाइक

language dropdown

सुज़ुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्रा. लि. ने बिल्कुल नई सुज़ुकी हायाबूसा हो भारतीय वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है जिससे साफ है कि बाइक बहुत जल्द लॉन्च होगी...

अनुमान है कि नई जनरेशन हायाबूसा की कीमत करीब रु 17 लाख होगी expand फोटो देखें
अनुमान है कि नई जनरेशन हायाबूसा की कीमत करीब रु 17 लाख होगी

सुज़ुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्रा. लि. ने बिल्कुल नई सुज़ुकी हायाबूसा हो भारतीय वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है जिससे साफ है कि आईकॉनिक मोटरसाइकिल का अपडेटेड मॉडल बहुत जल्द लॉन्च किया जाएगा. नई सुज़ुकी हायाबूसा को अपडेटेड डिज़ाइन, नए फीचर्स और कुछ बदलावों वाला इंजन दिया गया है जो यूरो 5/बीएस6 नियमों के अनुकूल है. भारत दुनिया के कुछ अंतिम देशों में शामिल था जहां सबसे अखिर में सुज़ुकी ने दूसरी जनरेशन हायाबूसा लॉन्च की थी, इसके कुछ समय बाद ही बीएस6 नियमों के चलते इसे बाज़ार से हटा लिया गया था. पिछली जनरेशन वाली हायाबूसा की एक्सशोरूम कीमत अंतिम दौर में रु 13.7 लाख थी, लेकिन अब अनुमान है कि नई जनरेशन हायाबूसा की कीमत करीब रु 17 लाख होगी.

2pn2bifsबाइक के साथ अब व्यापक तौर पर इलेक्ट्रॉनिक पैकेज के साथ बेहतरीन क्वालिटी के पुर्ज़े दिए गए हैं

नई हायाबूसा को पैना और सिकुड़ा हुआ बॉडीवर्क दिया गया है, लेकिन इसके पिछले मॉडल के मुकाबले बाइक की ताकत कुछ कम हो गई है. हालांकि बाइक के साथ अब व्यापक तौर पर इलेक्ट्रॉनिक पैकेज के साथ बेहतरीन क्वालिटी के पुर्ज़े दिए गए हैं जिनमें ब्रेम्बो स्टाइलमा कैलिपर्स शामिल हैं. 2021 सुज़ुकी हायाबूसा के साथ पहले जैसा 1340 सीसी का लिक्विड-कूल्ड, डीओएचसी, 16-वाल्व, इन-लाइन फोर इंजन दिया गया है, लेकिन अब यह इंजन काफी बेहतर प्रदर्शन करता है, बाइक की हैंडलिंग भी बेहतर हुई है और अब यह नए आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल सिस्टम के साथ आई है. बाइक का बीएस6 इंजन अब 187 बीएचपी ताकत और 150 एनएम पीक टॉर्क बनाता है.

ये भी पढ़ें : 2021 सुज़ुकी GSX-S1000 का नया वीडियो जारी, जल्द हटेगा बाइक से पर्दा

stvegnpgआगामी बाइक की टॉप स्पीड अब भी 299 किमी/घंटा है
0 Comments

सुज़ुकी मोटरसाइकिल इंडिया की आगामी बाइक की टॉप स्पीड अब भी 299 किमी/घंटा है और इसका कुल भार 2 किग्रा घटकर 264 किग्रा हो गया है. नए इंधन नियमों के अनुकूल बनाने हेतु एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम पर दो-स्तर कैटेलेटिक कन्वर्टर लगाया है जिसके साथ नया स्लिप और असिस्ट क्लच भी दिया गया है. बाइक के अर्गोनॉमिक्स में भी मामूली बदलाव किए गए हैं जिसमें हैंडल को 12 मिमी राइडर की ओर किया गया है. बॉश से ली गई सिक्स-एक्सिस इनर्शियल मेज़रमेंट यूनिट बाइक के नए इलेक्ट्रॉनिक सूट को चलाती है जो बाइक के डायनामिक्स पर पैनी नज़र बनाए रखता है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.