लॉगिन

लीक हुई नई फोटो में साफ दिखी 2021 सुज़ुकी हायाबूसा, 5 फरवरी को हटेगा पर्दा

देश में जब नए भारत स्टेज 6 या बीएस6 अप्रैल 2020 से लागू किए गए, तब हायाबूसा को अपडेट नहीं किया गया और इसका उत्पादन बंद कर दिया गया. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 3, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सुज़ुकी ने ऐलान किया है कि 2021 सुज़ुकी हायाबूसा से 5 फरवरी 2021 को पर्दा हटाया जाएगा. यहां तक कि कंपनी ने इसकी पहली झलक दिखाने के लिए एक वीडियो जारी किया है जिसमें बाइक की रूपरेखा दिखी है, लेकिन इसकी बाकी जानकारी जल्द सामने आएगी. देश में जब नए भारत स्टेज 6 या बीएस6 अप्रैल 2020 से लागू किए गए, तब हायाबूसा को अपडेट नहीं किया गया और इसका उत्पादन बंद कर दिया गया. लेकिन तबतक भारत में हायाबूसा की सभी मौजूदा यूनिट बिक चुकी थी. यूरोप में भी इंधन नियमों की सख़्ती के चलते हायाबूसा का उत्पादन रोक दिया गया था, लेकिन अब यह मोटरसाइकिल बाज़ार में वापसी करने वाली है.

    bbtkm9s4इंस्ट्रुमेंट कंसोल पर दो ऐनेलॉग क्लॉक दिखाई दी है

    सुज़ुकी ने नई हायाबूसा का टीज़र वीडियो जारी किया है जिससे बाइक की झलक हमें दिखाई दी है और यह साफ है कि हाई परफॉर्मेंस बाइक का नया मॉडल काफी बदलावों के साथ आया है. इस वीडियो में इंस्ट्रुमेंट कंसोल पर दो ऐनेलॉक क्लॉक दिखाई दी हैं, लेकिन इन दोनों के बीच में एक छोटा टीएफटी पैनल भी लगा हुआ है. नई हायाबूसा के इंजन को कई पावर मोड्स, क्विकशिफ्टर, संभवतः इलेक्ट्रॉनिक सस्पेंशन, व्यापक इलेक्ट्रॉनिक्स सूट और कॉर्नरिंग एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम को ताकत देने के लिए इनर्शियल मेज़रमेंट यूनिट मिलने की संभावना है. इस नई बाइक की ज़्यादा जानकारी 5 फरवरी 2021 को दी जाएगी.

    ये भी पढ़ें : सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने मासिक बिक्री में 2 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

    नई हायाबूसा का टीज़र वीडियो अंग्रेज़ी में यहां देखें

    पिछली जनरेशन हायाबूसा के साथ 1,340 सीसी का लिक्विड-कूल्ड, इनलाइन चार-सिलेंडर इंजन दिया गया था जो 9,500 आरपीएम पर 197 बीएचपी ताकत और 7,200 आरपीएम पर 155 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. सिर्फ 2.74 सेकंड में ही यह बाइक 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी अधिकतम रफ्तार 299 किमी/घंटा है. 1999 में लॉन्च होते ही यह दुनिया की सबसे तेज़ रफ्तार मोटरसाइकिल बन गई थी जिसकी अधिकतम रफ्तार 312 किमी/घंटा थी. टीज़र वीडियो में कई बदलावों के साथ मोटरसाइकिल दिखाई दी है, लेकिन इसमें यह भी सामने आया है कि कंपनी ने इसे देखी-दिखाई स्टाइल पर बनाया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय सुज़ुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें